Mann ki Baat: मन की बात में देश की अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी ने कही ये बात..

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम के 65वें भाग में एक बार फिर से देशवासियों को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर कई बातें कही हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़..

पीएम मोदी (फाइल फोटो)
पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः आज प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों के साथ मन की बात की है। इस दौरान उन्होनें लॉकडाउन, कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग, लोगों के लिए ट्रेन, बस और हवाई सेवा को लेकर बातें कही हैं। 

पीएम मोदी ने कहा की तमाम सावधानियों के साथ हवाई जहाज उड़ने लगे हैं, धीरे-धीरे उद्योग भी चलना शुरू हुए हैं, यानी अर्थव्यवस्था का एक बड़ा हिस्सा अब चल पड़ा है। ऐसे में हमें और ज़्यादा सतर्क रहने की आवश्कयकता है। दो गज की दूरी का नियम हो, मुंह पर मास्क लगाने की बात हो, इन सारी बातों का पालन करना है।

देश में सभी के सामूहिक प्रयासों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई बड़ी मजबूती से लड़ी जा रही है। पीएम ने आगे कहा कि कोरोना से होने वाली मृत्यु दर भी हमारे देश में काफी कम है। जो नुकसान हुआ है, उसका दु:ख हम सबको है, लेकिन जो कुछ भी हम बचा पाएं हैं, वो निश्चित तौर पर देश की सामूहिक संकल्पशक्ति का ही परिणाम है।

कोरोना को लेकर उन्होनें कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई का रास्ता लंबा है। एक ऐसी आपदा जिसका पूरी दुनिया के पास कोई इलाज ही नहीं है, जिसका पहले का अनुभव ही नहीं है, तो ऐसे में नई-नई चुनौतियां और उसके कारण परेशानियां हम अनुभव कर रहे हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार