महराजगंज की अदालत में सपा नेता नरेश अग्रवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज

डीएन संवाददाता

मानवाधिकार कार्यकर्ता और युवा एडवोकेट विनय कुमार पांडेय ने समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल के खिलाफ यहां की अदालत में एक मुकदमा दर्ज कराया है। पांडेय ने कहा कि नरेश अग्रवाल का बयान लाखों-करोड़ों हिन्दुओं की भावनाओं को आहत करने वाला है।

नरेश अग्रवाल
नरेश अग्रवाल

महराजगंज: मानवाधिकार कार्यकर्ता और युवा एडवोकेट विनय कुमार पांडेय ने समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल के खिलाफ यहां की अदालत में धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचाने समेत राष्ट्र द्रोह की धारा के तहत एक मुकदमा दर्ज कराया है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में दर्ज किये गए इस मुकदमे की अगली सुनवाई 2 अगस्त को होगी। 

एडवोकेट विनय कुमार पांडेय द्वारा सपा नेता के खिलाफ उक्त मुकदमा उनके उस आपत्तिजनक बयान के खिलाफ दर्ज किया गया है, जो नरेश अग्रवाल ने राजयसभा में हिन्दू देवी-देवताओं के खिलाफ दिया था। एडवोकेट पांडेय ने अपने दर्ज मामले में कहा कि नरेश अग्रवाल का बयान लाखों-करोड़ों हिन्दुओं की भावनाओं को आहत करने वाला है। उनके इस बयान से दो समुदायों के बीच वैमन्सयता और विद्रोह की स्थिति भी बढ़ सकती है।  

अधिवक्ता पांडेय की लिखित अपील पर अदालत ने नरेश अग्रवाल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए और 153 ए के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है, जिसकी अगली सुनवाई 2 अगस्त को होगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …