महराजगंज: 'फ्यूज' हुआ बिजली विभाग, अंधेरे में रहने और गर्मी सहने को जनता लाचार

डीएन संवाददाता

जिले के बिजली विभाग में कोई 'करंट' दौड़ता हुआ नजर नहीं आ रहा है जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। ठूठीबारी और सिसवा क्षेत्र में बिजली विभाग की घोर लापरवाही सामने आयी है। पूरी खबर..

सिसवा में धूं-धूं कर जलता बिजली का ट्रांसफार्मर
सिसवा में धूं-धूं कर जलता बिजली का ट्रांसफार्मर

महराजगंज: जिले में विद्युत विभाग की लापरवाही से जनता गर्मी सहने और अंधेरे में रहने को मजबूर है। ठूठीबारी और सिसवा क्षेत्र में बिजली विभाग की घोर मनमानी सामने आ रही है। जनता द्वारा कई बार शिकायत करने के बाद भी विभाग में कोई हलचल नहीं है और वह सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर विभाग ने बिजली की व्यवस्था सुचारू नहीं की तो वे बड़ा आंदोलन करने के लिये मजबूर होंगे।

 

ठूठीबारी में प्रदर्शन करते लोग

 

ठूठीबारी विद्युत उपकेंद्र में हफ्ते भर अंधेरा होने के बावजूद भी विभाग द्वारा अभी तक जला ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। विभाग को लेकर आक्रोशित लोग बुधवार को धरना देने पर पहुंच गये। जनता का कहना है कि यदि विभाग अब भी नहीं चेता तो वो बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

बिजली के अभाव में सिसवा क्षेत्र का जनजीवन भी अस्त-व्यस्त है। यहां के लोग भी ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। सिसवा का ट्रांसफार्मर मंगलवार को धू-धू करके आग की तेज लपटों के साथ जल गया था, जिसके बाद समूचा क्षेत्र अंधेरे में डूब गया। उपभोक्ताओं ने इसकी सूचना स्थानीय लाइनमैन व अवर अभियंता विद्युत को दी लेकिन अभी तक भी विद्युत आपूर्ति ठीक नहीं हुई। उपभोक्ताओं में काफी रोष व्याप्त है। 

उन्होंने विभाग को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि ट्रांसफार्मर शीघ्र नहीं बदला गया तो वे जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार