महराजगंज में रोहिन नदी का बांध टूटा: दर्जनों गांव खतरे में, नेपाल जाने का रास्ता बंद

डीएन संवाददाता

महराजगंज में नेपाल से पानी छोड़ने के बाद बाढ़ की स्थिती बनी हुई है। इस कारण रोहिन नदी का बांध भी टूट गया, जिससे जिले में जल स्तर बढ़ता जा रहा है।

जिले में जल-भराव
जिले में जल-भराव

महराजगंज:  पड़ोसी मुल्क नेपाल द्वारा भारी मात्रा में पानी छोड़ने से महराजगंज में रोहिन नदी का बांध टूट गया है। बांध टूटने से दर्जनों गांवों का जनजीवन खतरे में पड़ गया है। सैकड़ों लोगों में दहशत का माहौल है।

पुलिस चौकी में जल-भराव

भारी बाढ़ जैसी स्थिति के कारण नेपाल जाने वाले रोड़ पर चन्दन नदी का पुल टूट गया है, जिससे आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया है।

टूटा नदी का बांध

बांध टूटने से यहां के पुरन्दरपुर थानाक्षेत्र के खालिक गढ़, नबाबी, मठिया इद्दू, रजापुर, तुनवहिया, बसावा समेत दर्जनों गांव बाढ़ से घिरे गये है। यहां का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अभी तक कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा, जिससे लोगों में आक्रोश भी देखा जा रहा है।

पुल की मरम्मत में जुटे ग्रामीण

दूसरी तरफ बाढ़ के कारण नेपाल जाने वाले रोड़ पर चन्दन नदी का पुल टूट गया है और आवागमन बाधित हो गया है। पुल टूटने से लम्बा जाम भी लगा हुआ है। जिला प्रशासन के तरफ से किसी भी तरह की मदद नहीं की जा रही है और न ही कोई जिम्मेदार अधिकारी मौके पर पंहुचा है। आलम यह है कि गांव के ही लोग, बारिश में भीगते हुए खुद ही पुल की मरम्मत में लगे हुए हैं। प्रशासन की लापरवाही को लेकर व्यापार मंडल व व्यापरियों ने जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार