महराजगंज: 15 दिन में तीसरी बार टूटा महाव नदी का बांध

डीएन संवाददाता

महराजगंज में सिंचाई विभाग की तरफ से बनवाए गए महाव नदी का बांध एक बार फिर टूट गया। ये हादसा 15 दिन में तीसरी बार हुआ है।

बांध टूटने के बाद गांव में भरा पानी
बांध टूटने के बाद गांव में भरा पानी

महराजगंज: नेपाल में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण आज जिले में महाव नदी पर बना बांध एक बार फिर टूट गया। सिंचाई विभाग की तरफ से बनाया गया बांध 15 दिनों में तीसरी बार टूटा है। इससे करीब दर्जनों गांवों में पानी घुस गया और गांवों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। साथ ही किसानों की हजारों एकड़ फसल भी पानी में डूब गई है।

पुलिस प्रशासन से बातचीत करते लोग

पलायन के लिए मजबूर ग्रामीण

लोगों के घरों में पानी घुसने के कारण लोग ऊंचे स्थानों की तरफ पलायन करने पर मजबूर हैं। पलायन करने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। घरों में घुसने के कारण लोग अपने घरों को छोड़ने पर मजबूर हैं। गांवो में बाढ़ आने से सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना छप्पर के मकान में रहने वालों को करना पड़ रहा है।

गांव में तैनात पीएसी फोर्स

प्रशासन पर उठ रहे सवाल

बांध टूटने से लोगों को तमाम दिक्कतों का सामना कर रहा है लेकिन प्रशासन चुप्पी साधे हुए है। इस बाबत ग्रामीणों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए ठूठीबारी नौतनवां मार्ग जाम करके हंगामा किया। ऐसे में प्रशासन की तरफ से भी कोई ठोस व्यवस्था न होने के कारण ग्रामीण सबसे ज्यादा नराजगी व्यक्त कर रहे हैं।

सड़क जाम कर हंगामा करते लोग

बारिश रुकने पर ही मदद संभव: एसडीएम विक्रम सिंह

मौके पर पहुंचे एसडीएम विक्रम सिंह ने लोगों को आश्वस्त किया है कि जल्द ही उनकी उचित मदद की जाएगी। डाइनामाइट न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि जब तक पानी कम नहीं होगा तब तक कोई भी टूटे हुए बांध की मरम्मत संभव नहीं है। बाढ़ से निपटने के लिए जिले में पीएसी फोर्स बुलाई गई है और ग्रामीणों की हर संभव मदद की जा रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार