लखनऊ: पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर छात्रों ने सरकार से मांगा रोजगार का गिफ्ट, जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन

डीएन ब्यूरो

पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर बेरोजगार युवाओं और छात्रों ने देश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। डाइनामाइट न्यूज रिपोर्ट..


लखनऊ: पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर बड़ी संख्या में युवाओं और छात्रों ने रोजगार की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। देश में बढती बेरोजगारी और यूपी में सरकार की प्रस्तावित संविदा नीति के खिलाफ लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट पर बड़ी संख्या में छात्रों ने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया।  भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शनकारी इन छात्रों को पुलिस द्वारा आखिरकार हिरासत में ले लिया गया। 

हर साल लाखों नौकरियां देने का दावा करके सत्ता मे आई भाजपा सरकार के खिलाफ से बेरोजगार छात्रों में आज जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला। छात्रों का कहना था कि कोरोना काल में अकेले लाखों नौकरियां जा चुकी हैं। ऐसे में योगी सरकार द्वारा प्रस्तावित 5 सेल की नई संविदा नीति ने बेरोजगार युवाओं के जले पर नमक छिड़कने जैसा काम किया है। इससे बेरोजगार युवा आज सङकों पर उतरे। 

डाइनामाइट न्यूज से बात करते हुये लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र मुकेश पाण्डेय ने कहा कि आज योग्य और डिग्रीधारी युवा रोजगार की तलाश मे भटक रहा है। घर पर मां-बाप को अपने बेटे से बेहतर नौकरी पाने की उम्मीद होती है। मगर सरकार की संविदा नीति से युवा हताश और निराश है।

छात्रों का कहना था कि वे रोजगार की मांग और सरकार की नई प्रस्तावित संविदा नीति के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। मगर पुलिस ने उन्हे इस बात की भी इजाजत नही दी। रोजगार मांगने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय गेट पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने उठाकर बसों में भरकर हिरासत में ले लिया।  
 








संबंधित समाचार