लखनऊ: बिहार का मोस्ट वांटेड अपराधी चढ़ा यूपी एसटीएफ के हत्थे

डीएन संवाददाता

एसटीएफ चीफ अमिताभ यश के निर्देशन में उनकी टीम ने मंगलवार को लखनऊ में बिहार के एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है। बिहार का यह मोस्ट वांटेड अपराधी एके-47 से कई हत्याओं को अंजाम दे चुका है। पूरी खबर..

कुख्यात अपराधी पप्पू श्रीवास्तव
कुख्यात अपराधी पप्पू श्रीवास्तव

लखनऊ: यूपी एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश  के निर्देशन में एसटीएफ की टीम ने मंगलवार को बिहार के सक्रिय माफिया गैंग सतीश पाण्डेय गैंग के कुख्यात व मोस्ट वांटेड अपराधी पप्पू श्रीवास्तव उर्फ संजीव श्रीवास्तव को लखनऊ से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार पप्पू श्रीवास्तव बिहार और उत्तर प्रदेश में एके-47 से कई हत्याओं को अंजाम दे चुका है। 2014 में उसने सतीश पांडेय के इशारे पर नेता कृष्णा शाही पर भी हमला किया था। वह बिहार के गैंगस्टर सतीश पांडेय और राजन तिवारी का भी शार्प शूटर रहा चुका है। 

एसटीएफ को पिछले कुछ समय से सीमावर्ती क्षेत्रों से वांछित अपराधियों की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद एसटीएफ की विभिन्न इकाईयों और टीमों को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। इसके लिये डा0 अरविन्द चतुर्वेदी, अपर पुलिस अधीक्षक और एसटीएफ के निर्देशन में एक टीम गठित की गयी। इस दौरान जानकारी मिली कि बिहार का फरार अपराधी पप्पू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में सक्रिय है।  

पप्पू बिहार के माफिया सतीश पांडेय और राजन तिवारी के लिए काम करता था। इन माफियों के साथ काम करते हुए पप्पू ने कई घटनाओं को अंजाम दिया था। 

इस टीम ने गोपालगंज, देवरिया, गोरखपुर से लेकर लखनऊ तक पप्पू के सम्पर्कों एंव गतिविधियों की निगरानी की और फिर यूपी एसटीएफ, गोपालगंज, बिहार पुलिस टीम द्वारा पप्पू श्रीवास्तव को लखनऊ के थाना चिनहट क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। 

कुख्यात अपराधी पप्पू के खिलाफ हत्या और लूट के दर्जनों मामले दर्ज हैं। अकेले बिहार के गोपालगंज में उसके खिलाफ 12 मुकदमे है दर्ज हैं। गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ जारी है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार