लखनऊ: सपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आज तय होगी चुनावी रणनीति, गठबंधन पर भी फैसला

डीएन ब्यूरो

समाजवादी पार्टी की आज पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है, जिसमें अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव समेत तीन राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों को लेकर सपा अपनी रणनीति तय करेगी। पूरी खबर..

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी की आज लखनऊ में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की अध्यक्षता में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये जायेंगे। सपा इस बैठक में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव समेत तीन राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों को लेकर भी अपनी रणनीति तय करेगी।

सपा की इस महत्वपूर्ण बैठक के लिये पार्टी मुख्यालय में पिछले कुछ दिनों से व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। इसके लिये पार्टी के कई पदाधिकारी भी राजधानी लखनऊ पहुंच चुके हैं।
पार्टी की इस बैठक में समाजवादी पार्टी द्वारा मुलायम सिंह के लिये घर खरीदने के प्रस्ताव को भी हरी झंड़ी मिल सकती है। इस बैठक में पार्टी के कई बड़ें नेता और कार्यकर्ता भी शिरकत करेंगे। 

सपा कार्यकारिणी की बैठक में आम चुनाव समेत विधान सभा चुनावों के लिये बसपा समेत अन्य पार्टियों के साथ होने वाले गठबंधन पर भी महत्वपूर्ण निर्णय लिया जायेगा। इसके अलावा सीटों के बंटवारों को लेकर भी पार्टी के अंदर अंदरूनी चर्चा की जा सकती है। बैठक में पार्टी की ओर से कई तरह के राजनीतिक, आर्थिक और संगठनात्मक प्रस्तावों पर भी चर्चा की जायेगी।

आज समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बहुजन समाज पार्टी से सीटों के तालमेल पर मंथन होगा। किन सीटों पर पार्टी चुनाव को लडऩा चाहिए, बैठक में रिपोर्ट पेश होगी। पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पहले ही कन्नौज से और मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी से चुनाव लडऩे का एलान कर चुके हैं।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार