लखनऊ: गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर परेड रिहर्सल तेज, गुरुवार को होगी फुल ड्रेस रिहर्सल

डीएन संवाददाता

देश भर में जंहा गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर धूम मची हुई है, तो वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 26 जनवरी की परेड के लिए तैयारियां जोरो पर हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में जानिए किस तरह हो रही है गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल..


लखनऊ: देश भर में जंहा गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर धूम मची हुई है तो वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 26 जनवरी की परेड के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। 26 जनवरी  को निकलने वाली परेड की सलामी राज्यपाल राम नाइक  लेंगे और मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। 

यह भी पढ़ें: वीडियो: ये पुलिस वाला क्या जबर्दस्त गाता है, सुनकर देखिए.. मम्मी कसम, फैन हो जाएंगे..

गणतंत्र दिवस परेड से पूर्व हुई रिहर्सल परेड
गणतंत्र दिवस के पहले लखनऊ में गणतंत्र दिवस परेड से पहले रिहर्सल परेड का आयोजन हुआ। ये पूर्वाभ्यास परेड चारबाग स्थित रवींद्रालय/बाल संग्रहालय से शुरू हुई। परेड केकेसी तिराहा, पीसीएफ बिल्डिंग के सामने से छितवापुर चौकी, विकास दीप, महाराणा प्रताप चौराहा, बर्लिंग्टन चौराहा, बापू भवन चौराहा से होते हुए विधानभवन के सामने से गुजरी। वहां से हजरतगंज चौराहा से बाएं अल्का तिराहा, मेफेयर तिराहा, वाल्मीकि तिराहा से बाएं तरफ होकर डीएम आवास के सामने से पेट्रोलपंप के किनारे से मेट्रो पुल के नीचे से होते हुए केडी सिंह बाबू स्टेडियम तिराहे से दाहिने एसबीआई तिराहे से बाएं केडी सिंह बाबू स्टेडियम के गेट नंबर-6 से प्रवेश कर समाप्त हुई।

पुलिस समेत स्कूली बच्चे भी होंगे परेड का हिस्सा 
रिहर्सल परेड में पुलिस और स्कूल के बैंड को शामिल किया गया है। आज विधानसभा भवन के सामने से परेड गुजरी, जबकि गुरुवार को फुल ड्रेस रिहर्सल होगा। इस मौके पर स्कूली बच्चों ने कदम से कदम मिलाएं। परेड में सबसे आगे सीमा सुरक्षा बल के जवानों की टोली रही। उनकी कदमताल देखकर राहगीर रुकने को मजबूर हो गएं। इसके अलावा स्कूली बच्चों को फ्लैग मार्च और बैंड बजाते हुए कई लोगों ने कैमरे में कैद किया। 

यह भी पढ़ें: लखनऊ: आईजी रेंज एसके भगत ने 26 जनवरी से पहले सुरक्षा संबंधी तैयारियों का लिया जायजा
विधानसभा के सामने बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने भी सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। परेड में सेना के जवान, पीएसी, एनसीसी कैडेट्स, सीएमएस और सैनिक स्कूल के बैंड टुकड़ियां भी शामिल रहीं। इस दौरान परेड चारबाग से केडी सिंह बाबू स्टेडियम पहुंची। परेड में सबसे आगे पुलिस की जीप दौड़ती हुई सड़क से ट्रैफिक हटवाती रही। करीब 6 किमी के दायरे में निकली परेड में सेना के जवानों की टुकड़ियों ने सबका सीना गर्व से चौड़ा कर दिया।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …