लखनऊ: गणतंत्र दिवस पर विशेष चौकसी, चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर

डीएन संवाददाता

गणतंत्र दिवस के मौके पर यूपी की राजधानी लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा करने के लिए पुलिस विशेष रणनीति के तहत काम में जुट गई है। लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर रहेगी। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में जानिए तैयारियों के बारे में..


लखनऊ: गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था और ट्रेफिक कंट्रोल को लेकर पुलिस विशेष रणनीति के तहत काम करने में जुटी है। इस संबंध में एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये गये हैं। लखनऊ पुलिस कप्तान कलानिधि नैथानी ने डाइनामाइट न्यूज संवाददाता से बात की और पुलिस द्वारा किए गए सुरक्षा इंतजामों के बारे में बताया।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर परेड रिहर्सल तेज, गुरुवार को होगी फुल ड्रेस रिहर्सल

सीसीटीवी कैमरों से रखी जाएगी नज़र
लखनऊ पुलिस कप्तान ने बताया कि जनपद के सभी होटल, ढाबा मालिकों के साथ बैठक कर लिए गए हैं और वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक कर लिया गया है जिससे किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा सके और तुरंत कार्रवाई की जा सके। वहीं शहर के प्रमुख स्थानों, माल, बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप आदि स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे तथा बीडीएस की टीम व इंटेलिजेंस के लोगो को तैनात किया गया है। 

यह भी पढ़ें: वीडियो: ये पुलिस वाला क्या जबर्दस्त गाता है, सुनकर देखिए.. मम्मी कसम, फैन हो जाएंगे..

आसमान से होगी परेड की निगरानी
परेड के पूरे एरिया को 3 जोन व 5 सेक्टरों में बांटा गया। परेड के दौरान अभिसूचना विभाग को तैनात किया जाएगा तथा आसमान से परेड की निगरानी ड्रोन कैमरों द्वारा की जायेगी।
साथ ही सुरक्षा व्यवस्था में 20 राजपत्रित अधिकारियों सहित एक हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को लगाया जाएगा, जो पूरे जोन से बुलाये गये हैं। साथ ही सर्किल मुख्यालय पर सुरक्षा के लिए क्यूआरटी लगाई गई है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …