लखनऊ: अग्निकांड के बाद टूटी प्रशासन नींद, ताबड़तोड छापेमारी के बाद दो होटल सीज

डीएन संवाददाता

चारबाग होटल अग्निकांड ने गहरी नींद में सो रहे प्रशासन को जगा दिया है। चार विभागों की टीम ने बुधवार को कई होटलों का औचक निरीक्षण किया और ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस अभियान में दो होटलों को सीज कर दिया गया है। पूरी खबर..


लखनऊ: चारबाग इलाके के होटल में भीषण अग्निकांड के बाद प्रशासन की नींद आखिरकार टूट गयी है। इस अग्निकांड से सबक लेते हुए बुधवार को चारबाग क्षेत्र में स्थित होटलों में ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू की गयी। टीम ने आधा दर्जन होटलों में छापेमारी की। इस दौरान अनियमितताएं पाएं जाने पर दो होटलों को सीज कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: कूड़े के ढेर में आग और विस्फोट से क्षेत्र में मची दहशत

चारबाग क्षेत्र में सीज किये गये होटलों में मेघा और शक्ति लॉज शामिल है, जिसमें फायर नार्म्स समेत कई नियम-कानूनों का उल्लंघन किया जा रहा था। अगले कुछ दिनों में और भी होटलों को सीज किया जा सकता है।

छापेमारी के दौरान चार विभागों के अधिकारी शामिल रहे, जिसमें सीओ, एसडीएम व फायर विभाग की टीम शामिल रही। निरीक्षण के दौरान जिन होटलों के पास में NOC  नहीं मिली उनको सीज किये जाने का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: SSJ इंटरनेशनल और विराट होटल अग्निकांड में मालिकों-कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज

निरीक्षण टीम ने बताया कि एक महीने के अन्दर सभी होटलों का निरीक्षण किया जाएगा, जिन होटलों में आग से निपटने के लिए जरूरी उपकरण नही मिलेंगें, उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: लखनऊ: होटल विराट इंटरनेशनल में लगी भीषण आग, 5 की मौत, कई झुलसे

गौरतलब है कि मंगलवार को SSJ इंटरनेशनल समेत दो हाटलों में  भीषण आग लग गया थी, जिसे काफी मशक्कत के बाद काबू किया गया। इस मामले में होटल मालिक समेत कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। कुछ स्टाफ को भी गिरफ्तार किया गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार