पूर्व पीएम Atal Bihari vajpayee के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में योगी का ऐलान, लोकभवन में लगेगी 25 फीट ऊंची प्रतिमा

डीएन ब्यूरो

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा समेत दूसरे नेताओं ने उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..


लखनऊ: देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर आज राजधानी लखनऊ स्थित लोक भवन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: चार नामी आईएएस टॉपर्स देंगे नौजवानों को आईएएस की परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र

 

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर के मौके पर लोक भवन में अटल जी की 25 फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी। साथ ही प्रदेश के सभी 18 मंडल मुख्यालयों पर रजिस्टर्ड श्रमिकों के बच्चों के लिए आवासीय विद्यालयों की स्थापना भी अटल जी के नाम पर की जाएगी।

इससे इतर भारत रत्‍न अटल जी की पहली कर्मभूमि रहे बलरामपुर जिले में एक अस्पताल भी स्थापित किया जाएगा। उन्‍होंने कहा देश सही दिशा में आगे बढ़े उनकी यही इच्‍छा थी। आज देश प्रधानमंत्री के नेतृत्‍व में सही रास्‍ते पर बढ़ रहा है। 

 

इस मौके पर देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को याद करते हुए प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अटल जी की ही मेहनत का परिणाम है कि आज भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड बहुमत से केंद्र में दोबारा सरकार बनी है। साथ ही देश के कई राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं। इस मौके पर बड़ी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार