लखनऊ: नर्सरी प्रश‍िक्षण प्राप्‍त महिलाओं का मांगों को लेकर सीएम आवास पर प्रदर्शन

डीएन ब्यूरो

यूपी की राजधानी लखनऊ में आज नर्सरी प्रशिक्षण प्राप्‍त महिलाओं ने मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि महिला नियुक्ति के लिए डाले गए ऑनलाइन और ऑफलाइन फॉर्म को स्वीकृत किया जाए। डाइनामाइट न्‍यूज पर पढ़ें पूरी खबर..


लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में सीएम आवास पर उस समय हड़कंप मच गया जब प्रदेश के अलग-अलग जनपदों से आई महिलाओं ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

आपको बताते चलें कि इससे पहले सीटी नर्सरी प्रशिक्षण प्राप्त महिलाओं ने सीएम योगी को पत्र लिख कर कहा था कि जनवरी 1986 के बाद 2006 तक सीटी नर्सरी प्रशिक्षण प्राप्त महिला अभ्यर्थी प्राथमिक विद्यालय में नियुक्ति पाती रही हैं। हालांकि 2007 बैच पर पूर्व सरकार ने रोक लगा दी थी।

 

प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने कहा उच्च न्यायालय इलाहाबाद ने भी स्पष्ट आदेश दिया है कि छात्राओं को भी काउन्सिलिंग में सम्मिलित किया जाए। उच्च न्यायालय इलाहाबाद के आदेश के अनुपालन में उक्त अभ्यर्थियों ने दस हजार के नियुक्ति के लिए डाले गये आफ लाइन/आन लाइन फार्म को स्वीकृत किया जाए। साथ ही मुख्‍यमंत्री से मांग की कि शेष बचे चार हजार पदों के अन्तर्गत नियुक्त करने के लिए सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज को निर्देशित किए जाने की भी मांग की।

वहीं प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने कहा कि समस्‍याओं का समाधान न होने के स्थिति में 6 अगस्त से सभी प्रशिक्षण प्राप्त छात्राएं मुख्यमंत्री आवास पर धरना प्रदर्शन देंगी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …