Locust Attack: प्रयागराज पहुंचा टिड्डी दल ने मचाया आतंक, मोहल्लों में मची अफरा तफरी

डीएन ब्यूरो

प्रयागराज में एक बार फिर से टिड्डी दल ने हमला कर दिया है। इन टिड्डी दलों ने कई मोहल्लों मनें अफरा तफरी मचा दी है। वीडियो में देखें कैसे टिड्डी दलों ने अपना आतंक मचा रखा है..

टिड्डी दल ने मचाया आतंक
टिड्डी दल ने मचाया आतंक

प्रयागराजः पाकिस्तान से पहुंचा टिड्डी दल पिछले तीन दिनों से प्रयागराज जिले में घूम रहा है। टिड्डी दल के हमले से किसानों में दहशत है तो गुरुवार की दोपहर प्रयागराज शहर के दारागंज, अल्लापुर, प्रयाग स्टेशन के आसपास के मोहल्लों समेत करीब दो दर्जन मोहल्लों में भी इनका आतंक देखने को मिला है।

यह भी पढ़ें: UP में 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती विवाद में सरकार का बड़ा बयान, सामने आया नया फैसला  

मकानों के ऊपर से निकले टिड्डी दल को देख लोगों की बेचैनी बढ़ गई। कई मोहल्लों में लोगों ने टिड्डियों को भगाने और डराने के लिए तेज आवाज वाले बाजों का इस्तेमाल किया। करीब दो घंटे में टिड्डी दल कौशांबी और शंकरगढ़ इलाके की तरफ तो चला गया लेकिन शहरियों के लिए डर, कौतूहल और कहानियां छोड़ गया। कृषि रक्षा अधिकारी ने बताया कि ग्रामीण इलाके में विभाग की तरफ से क्लोरोफाइरीफॉस रसायन का इस्तेमाल किया गया है।  रसायनों के छिड़काव और ग्रामीणों के सहयोग से तेज आवाज का प्रयोग करने से इन्हें भगाने में मदद मिली है। 

यह भी पढ़ें: कोरोना से बचाव के लिए केमिस्ट एसोसिएशन ने डीएम को सौपें किट.. 

दोपहर करीब 11.30 बजे के निकट टिड्डी दल ने झूंसी इलाके में प्रवेश किया। देखते ही देखते मकानों के ऊपर छोटे-बड़े कीड़ों का समूह छा गया। खुली खिड़कियों और दरवाजों के कारण यह तमाम घरों में भी प्रवेश कर गए। समूह में टिड्डियों के हमले से प्रभावित इलाकों में दहशत फैल गई। आधे घंटे के अंदर गंगा के ऊपर से होते हुए टिट्डी दल दारागंज, सलोरी, बघाड़ा, प्रयाग स्टेशन के आसपास, अल्लापुर, बाघंबरी गद्दी क्षेत्र, सोहबतियाबाग, बैरहना से होते हुए शहर के बड़े हिस्से में छा गए।

पूर्व में जानकारी होने के कारण लोगों ने धड़ाधड़ खिड़यां और दरवाजे बंद किए। इसके बाद भी समूह में होने और तेज गति से उड़ने के कारण कई घरों में प्रवेश कर गए। करीब दो घंटे तक शहर के कई हिस्सों में लोगों के बीच खौफ का बना कर ये टीड्डी दल धीरे-धीरे अब दूसरी जगहों की तरफ बढ़ रहा है।








संबंधित समाचार