International News: अमेरिकी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देगा ईरान: रवान्ची

डीएन ब्यूरो

संयुक्त राष्ट्र में ईरान के राजदूत माजिद तख्त रावान्ची ने संरा महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को संबोधित एक पत्र में कहा है कि ईरान किसी भी (अमेरिकी) खतरे या बल के प्रयोग के खिलाफ सभी आवश्यक और समानुपातिक कार्रवाई करेगा।

अमेरिकी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देगा ईरान:रवान्ची
अमेरिकी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देगा ईरान:रवान्ची

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र में ईरान के राजदूत माजिद तख्त रावान्ची ने संरा महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को संबोधित एक पत्र में कहा है कि ईरान किसी भी (अमेरिकी) खतरे या बल के प्रयोग के खिलाफ सभी आवश्यक और समानुपातिक कार्रवाई करेगा।

यह भी पढ़ें- विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, इराक की सभी गैर जरुरी यात्रा से बचें

माजिद तख्त रावान्ची ने मंगलवार को लिखे अपने पत्र में कहा,“अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार और आत्मरक्षा के अपने अंतर्निहित अधिकार का प्रयोग करते हुए ईरान किसी भी खतरे या बल प्रयोग के खिलाफ सभी आवश्यक और समानुपातिक उपाय करेगा।”

माजिद तख्त रावान्ची ने सुरक्षा परिषद से अमेरिका की धमकियों और नीतियों की कड़ी निंदा करने और इसे उसके ‘गलत’ कृत्यों के लिए जिम्मेदार ठहराने की भी मांग की है।

यह भी पढ़ें- अमेरिका: ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच मोदी ने की ट्रंप से चर्चा

इससे पहले ईरान ने मंगलवार को इराक स्थित दो अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर कई मिसाइलें दागी। ईरान की यह कार्रवाई बगदाद में गत शुक्रवार को अमेरिकी हमले में शीर्ष कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी समेत कई लोगों के मारे जाने की घटना के प्रतिशोध में की गयी है। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार