अमेरिका-ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच मोदी ने की ट्रंप से चर्चा

डीएन ब्यूरो

अमेरिका और ईरान के बीच चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ फोन पर बातचीत कर परस्पर महत्व के ज्वलंत विषयों पर चर्चा की है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: अमेरिका और ईरान के बीच चल रहे तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ फोन पर बातचीत कर परस्पर महत्व के ज्वलंत विषयों पर चर्चा की है। मोदी ने ट्रंप, उनके परिवार अमेरिका के लोगों को नए वर्ष में अच्छे स्वास्थ, समृद्धि और सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि भरोसे, परस्पर सम्मान, और आपसी समझ के आधार पर दोनों देशों के संबंध काफी मजबूत हुए हैं। उन्होंने पिछले वर्षों में सामरिक संबंधों में आयी मजबूती का विशेष रूप से उल्लेख किया। मोदी ने परस्पर महत्व के सभी क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिय ट्रंप के साथ मिलकर काम करने की भी इच्छा जतायी।

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने दिया सुलेमानी को मारने का आदेश, पेंटागन खाड़ी में बढ़ा तनाव

राष्ट्रपति ट्रंप ने भी भारत के लोगों नए वर्ष में प्रगति तथा समृद्धि के लिये शुभकामनाएं दीं। उन्होंने दोनों देशों के बीच संबंधों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि वह इन्हें औऱ मजबूत बनाने के लिए काम करने को तैयार हैं। अमेरिकी हमले में ईरान के प्रमुख कमांडर सुलेमानी के मारे जाने जे बाद उत्पन्न तनावपूर्ण स्थिति में दो बड़े देशो के नेताओं की इस बातचीत को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। (वार्ता) 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार