अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेन्‍स सितंबर माह में करेंगे ब्रिटेन का दौरा

डीएन ब्यूरो

अमेरिका के राष्ट्रपति माइक पेन्स सितम्बर माह में ब्रिटेन का दौरा करेंगे। यह जानकारी उन्‍होंने ट्वीट कर के दी है। इससे पहले उन्‍होंने टेक्‍सास के शरणार्थी शिव‍िर में जाने के बाद उन्‍होंने आव्रजन संकट की निंदा की थी। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

अमेरिका के उपराष्ट्रपति सितंबर में करेंगे ब्रिटेन का दौरा
अमेरिका के उपराष्ट्रपति सितंबर में करेंगे ब्रिटेन का दौरा

वाशिंगटन: अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेन्स सितम्बर माह में ब्रिटेन का दौरा करेंगे। माइक ने ट्वीट कर कहा, ब्रिटेन के साथ विशेष संबंधो को नयी ऊर्जा देने के लिए मैं सितम्बर महीने में ब्रिटेन की यात्रा पर जाऊंगा।

इससे पहले बुधवार को श्री माइक ने ब्रिटेन के विदेश सचिव डोमिनिक राब के साथ ईरान, चीन और ब्रिटेन के यूरोपीय संघ को छोड़ने के बाद दोनों देशों के बीच आर्थिक समझौते के भविष्य पर बातचीत की थी। 

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने 02 अगस्त को ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से व्यापार समझौते को लेकर फोन पर बातचीत की थी। इससे पहले श्री ट्रंप ने जुलाई माह में कहा था कि दोनों देश एक व्यापार समझौते पर पहुंचने की दिशा में काम कर रहे है। 

यह भी पढ़ें: राम मंदिर मामला- सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में नए बदलाव से मुस्लिम पक्षकार नाखुश

वहीं अगस्‍त माह में 14 अमेरिकी उपराष्ट्रपति टेक्सास के एक शरणार्थी शिविर में गए थे। जहां उन्होंने आव्रजन संकट की निंदा करते हुए कहा कि यह हमारी व्यवस्था को कमजोर बना रहा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार