यूपी के इस गांव में 10 हजार लोग एक ही दिन पैदा हुए हैं!

डीएन संवाददाता

यूपी के इलाहाबाद से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसकों सुनकर सभी चौंक गए हैं। इस गांव के सभी लोगों का जन्मदिन एक दिन है पढ़िए क्या है पूरा मामला...

आधार कार्ड दिखाते गांव के सभी लोग
आधार कार्ड दिखाते गांव के सभी लोग

इलाहाबाद: कभी-कभी ही ऐसा देखने को मिलता है कि आपके परिवार में या परिजन में दो या तीन लोगों का जन्‍मदिन एक ही तारीख में पड़ जाए लेकिन अगर आपको पता पूरे गांव का जनिमदिन एक ही दिन है तो। कुछ ऐसा ही मामला संगमनगरी इलाहाबाद से सामने आया है। जहां जसरा ब्लाक के घूरपुर गांव कंजासा में हर किसी शख्स की आधारकार्ड में जन्मतिथि 1 जनवरी लिखी हुई है। यहां के लोग आधार कार्ड के सहारे अपने काम को अंजाम देने के लिए परिचय पत्र में रूप में प्रयोग करते हैं। आधार कार्ड के मुताबिक गांव में हर पुरूष, महिला और बच्चे ने 1 जनवरा को जन्म लिया है। बताया जा रहा है कि इस गांव में कुल दस हजार लोग रहते हैं।

 

इस गड़बड़ी का पता तब चला जब यूपी सरकार ने स्कूल जाने वाले बच्चों की संख्या पता कराने के लिए बच्चों का आधार नंबर रजिस्टर करने का निर्देश दिया था। गांव के स्‍कूली बच्‍चों की संख्‍या पता करने के लिए प्राइमरी स्‍कूल के टीचर्स उनके घर पहुंच गए। तब जाकर पता चला कि इस गांव के सभी आधार कार्ड में लोगों की जन्‍मतारीख 1 जनवरी दर्ज है।

 

गांव की ग्राम प्रधान राम दुलारी का कहना है कि हमें आधार कार्ड में जन्मतिथि की गड़बड़ी का पता चल गया है इस गलती को जल्द ही दूर कर दिया जाएगा और नए आधार कार्ड जारी किए जाएंगे।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व डीएस पाण्डेय ने बताया कि मामला हमारे संज्ञान में है। हम जल्दी ही यहां पर एजेंसी को तलब करके नए कार्ड जारी करा देंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार