महराजगंज: लगातार हो रही भारी बारिश से सैकड़ों एकड़ फसल बर्बाद, मुसीबत में किसान

डीएन ब्यूरो

जहां एक तरफ बारिश से गर्मी में राहत मिली है वहीं दूसरी तरफ यही बारिश किसानों की परेशानी का कारण बन रही है। लगातार हो रही बारिश में किसानों के कई एकड़ फसल डूबने से काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है। इस बारिश से कई तटबन्ध टूट गए हैं। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


महराजगंज: पूरे प्रदेश में चार दिनों से भारी बारिश हो रही है। वहीं महराजगंज जिले में भी उसका एक नमूना चार दिनों दिख रहा है। महराजगंज कस्बे में भारी बारिश के चलते व्यापारियों, दुकानदारों, पुलिसकर्मियों, जिले में तैनात आलाधिकारियों और आम लोगों को  छतरी और बरसात से बचने के उपकरणों के बंदोबस्त में भारी बरसात ने मजबूर कर दिया है। चार दिनों से लगातार धीरे- धीरे बारिश की नजाकत से लोग घरों से निकलना मुश्किल समझने लगे हैं।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: नेशनल हाइवे Vs बाई-पास, कुछ सुलगते सवाल..

 


इसके साथ ही जिले के पनियरा विकास खंड के अंतर्गत के  विशुनपुरा, पिपरिया, ललकारपुर और सदर ब्लॉक के बभनौली और लगभग दर्जनों गांव के सिवान से होकर बहने वाली ड्रेन लगातार हो रही भारी बारिश के कारण विकराल रूप ले लिया है। जिससे जगह -जगह तटबन्ध टूट गया हैं जिससे सैकड़ो एकड़ फसल जल मग्न हो गई है और फसल डूब जाने से किसान परेशान है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: भारत से नेपाल भाग रहे विदेशी को इमीग्रेशन विभाग ने पकड़ा

 

ग्रामसभा विशुनपुरा के प्रधान महेश वर्मा, बी डी सी अंगद वर्मा  ग्रामीण किसान त्रियुगीनारायण त्रिपाठी, रामचंद्र यादव, अधरेचन्द्र चौहान, सुवरन चौहान और श्रवण कुमार जयसवाल आदि सैकड़ो ग्रामीणों ने जिलाधिकारी महराजगंज से राजस्व टीम द्वारा स्थलीय जांच कराने और मुआवजा दिलाने की मांग की है। उपर्युक्त गांवों में प्रति वर्ष यह नजारा देखने को मिलता है। जिसका स्थायी समाधान के तरफ ध्यान देने की जरूरत है। इन ग्रामवासियो ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी ट्वीट करके फसल आपूर्ति की मांग की है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …