शोपियां में मुठभेड़, इस्‍लामिक स्‍टेट जम्‍मू कश्‍मीर का शीर्ष कमांडर ढेर

डीएन ब्यूरो

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में शुक्रवार को इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर (आईएसजेके) का शीर्ष कमांडर मारा गया।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर (आईएसजेके) के जिंदा बचे एक मात्र आतंकी इश्फाक सोफी उर्फ अब्दुल्ला को भी मार गिराया। घटना के बाद शोपियां और सोपोर में भड़की हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया है। सोपोर के शिक्षण संस्थान भी बंद किए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: इजरायल से भारत खरीदेगा अपग्रेडेड 2000 स्‍पाइस बम, बंकर व इमारत कर सकेंगे तबाह.. इन्‍हीं से पाकिस्‍तान के बालाकोट में हुई थी एयरस्‍ट्राइक

सुरक्षाबलों ने शुक्रवार तड़के शोपियां के अशिजिपोरा में आतंकवादी गतिविधियां देखी। सुरक्षा बलों ने आंतकवादियों को जब चुनौती दी और उन्हें आत्मसमपर्ण करने को कहा तो आंतकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने एक आंतकवादी को मारा गिराया। 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने 34 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के लाहौर में सूफी दरगाह के बाहर विस्फोट, 2 की मौत..19 घायल

मारे गया आंतकवादी बारामूला के शोपोर निवासी अशफाक अहमद उर्फ अब्दुल्ला भाई बताया जा रहा है। वह आईएसजेके में शामिल होने से पहले हरकतुल-उल-मुजाहिद्दीन का सदस्य था। 

यह भी पढ़ें: जैश कमांडर मसूद अजहर वैश्विक आतंकी घोषित, देश की बहुत बड़ी कूटनीतिक जीत

सुरक्षा बलों का अभियान समाप्त हो गया है और प्रदर्शन को रोकने के लिए सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …