महराजगंज: समाधान दिवस के दौरान ज़मीनी मामलों में डीएम सख्त, बोले- सोनभद्र जैसी घटनाओं को ना दें न्योता

डीएन ब्यूरो

मंगलवार को जिले में समाधान दिवस का आयोजन किया गया है। जिस दौरान कई फरियादी अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे थें। इसमें जमीन पर कब्जे की अधिक शिकायतें पाई गई थी, जिस पर डीएम ने जिम्मेदारों को कड़ी फटकार लगाई है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


महराजगंज: मंगलवार को नौतनवा तहसील सभागार में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया था। इसमें जमीन पर कब्जे की अधिक शिकायतें आने पर डीएम अमरनाथ उपाध्याय ने एसडीएम नौतनवा को कड़ी फटकार लगाई। उन्होनें  सिंचाई खंड प्रथम के सहायक अभियंता को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी कि साथ ही उन्होनें एक लेखपाल से स्पष्टीकरण भी मांगा है।

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

फरियाद सुनते डीएम,एसपी और सीडीओ

डीएम ने कहा कि सोनभद्र की घटना ऐसे ही जमीनी मामलों से जुड़ी हुई थी, यहां ऐसी चूक नहीं चलेगी। जमीनी विवादों को गंभीरता से लेते हुए कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। 
नौतनवां क्षेत्र के बैरवा जंगल गांव के किनारे से गुजरी नहर की पटरी पर कब्जे की शिकायत आई है। इस पर डीएम ने सिंचाई खंड प्रथम के सहायक अभियंता संजय कुमार को लापरवाह मानते हुए प्रतिकूल प्रविष्टि जारी कर दी।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: पीस कमेटी की बैठक, त्‍योहारों को लेकर शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने की अपील

सोनौली क्षेत्र के केवटलिया गांव निवासी गोधई ने अपनी जमीन पर कब्जे की शिकायत की। डीएम ने बुजुर्ग की शिकायत पर एसडीएम जसधीर सिंह को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल जमीन पर कब्जा दिलाने का निर्देश दिया। लेखपाल विक्की से स्पष्टीकरण भी मांगा है।  

यह भी पढ़ें: महराजगंज: पुलिस ने गश्‍त के दौरान सात कुंतल नेपाली मटर के साथ तस्‍कर को दबोचा 

बरगदवा क्षेत्र के अमहवा निवासी शत्रुघ्न ओझा ने डीएम से अपनी जमीन पर कब्जा करने की शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि मामले की शिकायत वह चार माह से थाना इंचार्ज बरगदवा और एसडीएम से कर रहा था। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर डीएम ने बरगदवा थाना इंचार्ज को लापरवाह मानते हुए जवाब मांगा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …