कश्मीर आतंकी हमले में शहीद जवानों में दो यूपी के, योगी ने किया 25-25 लाख सहायता का ऐलान

डीएन ब्यूरो

कल अचानक दो आतंकियों ने कश्मीर के अनंतनाग में CRPF और पुलिस पर हमला कर दिया था। जिसमें 5 जवान शहीद हो गए हैं। इन 5 जवानों में से 2 वीर जवान यूपी के गाजीपुर और शामली जिले रहने वाले हैं। इस हमले का हमारे जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

आतंकी हमले में शहीद यूपी के दोनों जवान (फाइल फोटो)
आतंकी हमले में शहीद यूपी के दोनों जवान (फाइल फोटो)

गाजीपुर/शामली: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को एक आतंकी हमला हुआ था। ये आतंकी हमला CRPF के जवानों पर हुआ था, जिस दौरान 5  जवान शहीद हो गए और 3 घायल हैं। शहीद हुए 5 जवानों में से दो जवान यूपी के हैं। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज जिले में आंधी और बारिश का कहर, कहीं गिरा पेड़ तो कही गिरे दुकानों के बोर्ड, गर्मी से मिली राहत

 

शहीद जवान

जो जवान शहीद हुए हैं वो उत्तर प्रदेश के शामली निवासी सतेंद्र कुमार, गाजीपुर निवासी महेश कुमार कुशवाहा, हरियाणा के झांझर के रमेश कुमार, मध्य प्रदेश के देवास निवासी संदीप यादव और असम के निरोद शर्मा हैं। इस एनकाउंटर में दो आतंकी भी मारे गए हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी बार काउंसिल की अध्यक्षा दरवेश यादव का अंतिम संस्कार थोड़ी देर में, हत्या की सीबीआई जांच की मांग, परिजनों का बुरा हाल

बता दें कि बुधवार को अनंतनाग में बाइक पर सवार दो आतंकी आए थे, जिन्होनें अचानक ही CRPF और पुलिस बल पर गोली चलाना शुरू कर दिया। जिस दौरान 5 जवान शहीद हो गए और 3 घायल। घायल जवानों का फिलहाल इलाज चल रहा है। इस गोलीबारी में दोनों ही आतंकी मारे गए हैं। शहीदों के पार्थिव शरीर जल्द ही उनके घर पहुंच जाएंगे।

इधर यूपी सरकार ने इस आतंकी हमले में शहादत देने वाले प्रदेश के दोनों जवानों सतेन्द्र कुमार और महेश कुशवाहा के परिजनों को 25-25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। साथ ही शहीद के परिवार के एक-एक सदस्य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की है। शहीदों की स्मृति में इनके गृह जनपद में एक सड़क का नामकरण भी इनके नाम पर किया जाएगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार