Congress कार्यसमिति की बैठक में नया अध्‍यक्ष चुने जाने पर हो रही है चर्चा

डीएन ब्यूरो

Rahul Gandhi के इस्‍तीफा देने के बाद से कांग्रेस अध्‍यक्ष की खोज की जा रही थी। इसी क्रम में आज कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक हो रही है। इस बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस के तमाम बड़े नेता दिल्‍ली पहुंचे हुए हैं। डाइनामाइट न्‍यूज पर पढ़ें पूरी खबर..


नई दिल्ली: Congress अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी का विकल्प तलाशने के लिए पार्टी की कार्यसमिति की अहम बैठक दिल्ली में शुरू हो गई है। बैठक में पार्टी के सभी प्रदेश अध्यक्षों और राष्ट्रीय नेताओं को बुलाया गया है।

बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा, अहमद पटेल, पी. चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रियंका गांधी वाड्रा, सचिन पायलट, जितिन प्रसाद, सिद्धारमैया सहित तमाम वरिष्‍ठ नेता मौजूद हैं। इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शुक्रवार को कहा था कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर विभिन्न नेताओं के साथ व्यापक चर्चा की जाएगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत, मीरा कुमार भी बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी कार्यालय पहुंचे हैं।

सूत्रों के मुताबिक पहले कार्यसमिति की बैठक होगी। उसके बाद अलग-अलग 5 खेमों में नेता चर्चा करेंगे। इसके अलावा क्षेत्रवार पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों से नए अध्यक्ष के चयन को लेकर बातचीत की जाएगी। 

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 25 मई को कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। हालांकि पार्टी के कई बड़े नेताओं ने राहुल से इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध किया था लेकिन वह नहीं माने।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार