बुमराह की वापसी, विश्वकप से पहले युवाओं पर नज़र

डीएन ब्यूरो

नए साल में भारतीय टीम के श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में सभी की निगाहें वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन पर लगी होंगी। चोट के कारण बुमराह चार महिनों से खेल के बाहर थें। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर...

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

गुवाहाटी: भारतीय क्रिकेट टीम अपने नववर्ष के अभियान की शुरूआत श्रीलंका के खिलाफ करने जा रही है और रविवार को गुवाहाटी में सीरीज़ के पहले ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में उतरेगी जहां उसकी निगाहें आने वाले विश्वकप से पहले अपनी युवा ब्रिगेड के प्रदर्शन पर लगी होंगी।

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी ट्वंटी 20 विश्वकप में खिताब का दावेदार माना जा रहा है, लेकिन उससे पहले टीम के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को तलाशना बड़ी चुनौती है। भारत ने हाल ही में अपने मैदान पर बंगलादेश और वेस्टइंडीज़ से ट्वंटी 20 सीरीज़ में काफी चुनौतियां झेली हैं और दोनों ही सीरीज़ में वह 2-1 के अंतर से जीतने में सफल हुआ।

हालांकि भारतीय टीम को इन दोनों ही सीरीज़ में फील्डिंग, गेंदबाजी और बल्लेबाजी सभी विभागों में विपक्षियों से कड़ी चुनौती झेलनी पड़ी जो उसके लिये बड़ा सबक साबित हुई हैं। अब देखना होगा कि श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के खिलाड़ी किन विभागों में कितने सुधार के साथ उतरते हैं। मौजूदा सीरीज़ में स्टार ओपनर रोहित शर्मा को आराम दिया गया है लेकिन टीम के प्रतिभाशाली तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की वापसी अहम मानी जा रही है।








संबंधित समाचार