पीएम मोदी की हिमाचल को एम्स समेत कई सौगातें

DN Bureau

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश में एम्स, ट्रिपल आइटी समेत कई योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करने के साथ प्रदेशवासियों को कई सौगातें दी।

हिमाचल प्रदेश में एम्स का शिलान्यास करते पीएम मोदी व अन्य
हिमाचल प्रदेश में एम्स का शिलान्यास करते पीएम मोदी व अन्य

बिलासपुर:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश में एम्स, ट्रिपल आइटी समेत कई योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण कर प्रदेशवासियों को कई सौगातें दी। पीएम मोदी ने यहां भाजपा की रैली को संबोधित करने के साथ ही हिमाचल में चुनावी शंखनाद भी कर दिया है। लुहनु हैलीपैड पर केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, राज्यपाल आचार्य देवव्रत व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल समेत भाजपा के कई नेताओं ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी बोले, मन की बात देशवासियों के भावनाओं की अनुभूति

हिमाचल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिये पीएम मोदी ने लुहणू स्थित इनडोर स्टेडियम से एम्स का शिलान्यास किया। एम्स की स्थापना बिलासपुर में की जायेगी। मोदी सरकार ने 2015 के आम बजट में इसकी घोषणा की थी। मध्य हिमाचल में यह प्रदेश का सबसे बड़ा चिकित्सा संस्थान होगा।

 उन्होंने ऊना के सलोह में ट्रिपल आइटी का शिलान्यास और कांगड़ा जिले के कंदरोड़ी के स्टील प्लांट का लोकार्पण किया। कंदरोड़ी स्टील प्लांट से एक हजार से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा कंदरोड़ी स्टील प्लांट का शिलान्यास 2009 में यूपीए सरकार के कार्यकाल में हुआ था।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने काशी में बांटे आवास योजना के सर्टिफिकेट, शौचालय की रखी नींव

 ऊना के हरोली हलके के सलोह में खुलने वाली ट्रिपल आइटी से प्रदेश के युवाओं को तकनीकी शिक्षा के साथ रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे। पिछले पांच साल से यह संस्थान राजनीति का शिकार होता रहा है। संस्थान की कक्षाएं इस समय हमीरपुर में चल रही हैं।
 













संबंधित समाचार