आजमगढ़: जहरीली शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार, अन्य फरार

डीएन संवाददाता

यूपी सरकार द्वारा जहरीली शराब के खिलाफ कठोर कानून बनाया जा चुका है लेकिन इसके बाद भी जहरीली शराब के रूप में मौत का कारोबार जारी है। पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का पर्दाफाश कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पूरी खबर..

शराब के साथ आरोपी
शराब के साथ आरोपी

आजमगढ़: थाना कन्धरापुर पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वाले एक गिरोह का भंड़ाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से भारी मात्रा में नकली शराब बरामद की गयी, जिसकी कीमत लगभग 35 लाख हैं। पुलिस गिरफ्तार आरोपी से गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ करने में जुटी हुई है।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान नाम अमरदेव सिंह पुत्र कतवारु सिंह निवासी देवखरी थाना कन्धरापुर आजमगढ़ के रूप में की गयी। गिरफ्तार आरोपी अपने साथियों के साथ आरामशीन पर यूरिया, नौशादर व अन्य पदार्थ मिलाकर शराब बनाते है। गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से स्कार्पियो गाड़ी भी बरामद की गयी, जिसके जरिये वह शराब तस्करी कर रहा था।

पुलिस ने मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार आरोपी को उस समय गिरफ्तार किया जब वह ग्राम देवखरी स्थित अमरदेव सिंह की आरामशीन पर नकली शराब बेचने के लिये अपमिश्रित स्प्रीट के ड्रम उतार रहा था। इस शराब की सप्लाई आजमगढ़ जनपद में की जानी थी। प्रभारी थानाध्यक्ष कन्धरापुर और पुलिस टीम ने घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस को देखते आरोपी के कुछ साथी भागने में कामयाब रहे, जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।

भागने वालों की पहचान गिरफ्तार आरोपी के बेटे गिरधारी सिंह, उसके दोस्त सोनू यादव पुत्र टिल्ठु यादव उर्फ इन्द्रदेव यादव निवासी सैदपुर बर्जी थाना कन्धरापुर आजमगढ़ के रूप में की जा चुकी है।
 













संबंधित समाचार