महराजगंज: शिक्षा सम्बन्धी शिकायत पर कमियों को देख अपर मंडलायुक्त ने एबीएसए को लगाई फटकार

डीएन ब्यूरो

एक ओर जहां भारत सरकार शिक्षा बढ़ाने के लिए तरह तरह के प्रोजेक्ट और सुविधाओं का प्रयोजन कर रही है। वंही दूसरी तरफ शिक्षा और छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

शिक्षा सम्बन्धी शिकायत पर पहुंचे अपर मंडलायुक्त
शिक्षा सम्बन्धी शिकायत पर पहुंचे अपर मंडलायुक्त

महराजगंज: शिक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों के लिए सरकार के तेवर इस समय काफी तगड़े दिखाई दे रहे हैं। आज महराजगंज जिले के रामहर्ष दास सरस्वती मंदिर लघु माध्यमिक विद्यालय मुड़ली देवदह, महराजगंज में फर्जी नियुक्तियो की जांच करने और शिक्षण व शिक्षा की गुणवत्ता के साथ वर्तमान मूलभूत सुविधाओं के अभाव के साथ भौतिक सत्यापन करने शिक्षा विभाग अपर मंडल आयुक्त सह गोरखपुर की टीम पहुंची।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: महिला सशक्तिकरण पर छात्राओं को किया जागरूक, शिकायत पर कार्रवाई का आश्‍वासन

कल से ही जिले के कई स्कूल खुले हैं। जिसके साथ ही स्कूलों में एडमिशन भी शुरू हो गए हैं। जिसके बाद आज जिले के एक विद्यालय में कमियों की मिली शिकायत का अपर मंडलायुक्त शिकायत का जायजा लेने पहुंचे। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज: एसएसबी और पुलिस ने मिलकर एक करोड़ की हेरोइन के साथ एक को दबोचा

 

बता दें कि पिछले साल रामहर्ष दास सरस्वती लघु माध्यमिक विद्यालय मुड़ली देवदह, महराजगंज में फर्जी नियुक्तियों और विद्यालय में मूलभूत सुविधाओं के अभाव के सम्बंध में स्थानीय लोगों द्वारा शासन स्तर तक शिकायत किया गया था। आज मामले को गंभीरता से लेते हुए साल भर बीतने के बाद शिक्षा अपर मंडलायुक्त, गोरखपुर ने एक्शन लिया।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: अस्पताल के बाहर दर्द से कराहती रही महिला, डॉक्टरों ने नहीं ली सुध

 

कमिश्नर ने मौके पर पहुंच कर विद्यालय का भौतिक सत्यापन और निरीक्षण किया। मौके पर विद्यालय में मूलभूत सुविधाओं का अभाव देखते हुए एबीएसए लक्ष्मीपुर को कड़ा निर्देश दिया और जमकर फटकार लगाई।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार