बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने 17 आईपीएस समेत कई एसपी का ठिकाना बदला

डीएन ब्यूरो

कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बिहार राज्य सरकार ने 17 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा हाल ही में राज्य में कानून-व्यवस्था की पड़ताल किए जाने के बाद से ही पुलिस के शीर्ष पदों पर तैनात अफसरों के बड़े पैमाने पर तबादले की कयास लगने लगी थी।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और बिहार पुलिस का लोगो
बिहार के सीएम नीतीश कुमार और बिहार पुलिस का लोगो

पटना: बिहार सरकार ने अचानक से 17 आईपीएस अधिकारियों का विकेट चटका दिया है। वहीं गृह विभाग ने आदेश जारी करते हुए जितेंद्र कुमार को एडीजी मुख्‍यालय की जिम्‍मेदारी सौंपी है और वहां तैनात कुंदन कृष्‍णन को अपर पुलिस महानिदेशक एवं अपर असैनिक सुरक्षा आयुक्‍त पद सौंपा गया है। 

यह भी पढ़ें: यूपी में कई सीनियर आईपीएस अफसरों के तबादले, पीएम मोदी के इलाके में नये एडीजी की नियुक्ति, आनंद कुमार डीजी कारागार बने

इसके अलावा कई जिलों के एसपी को भी नए ठिकाने पर भेजा गया है। जबकि एडीजी असैनिक सुरक्षा आयुक्‍त के पद पर तैनात एके अंबेडकर को एडीजी तकनीकी सेवाओं का जिम्‍मा सौंपा गया है। 

वहीं काफी समय से तैनाती की प्रतीक्षा कर रहे बी श्रीनिवास को एडीजी एससीआरबी एवं आधुनिकीकरण, बिहार  के अलावा अध्यक्ष केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) बिहार, पटना का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी में आईपीएस अफसरों के बाद अब 17 आईएएस के तबादले, कई मंडलायुक्त और डीएम निपटे, पूरी लिस्ट..

जबकि मुजफ्फरपुर के आईजी नैय्यर हसनैन खान को आईजी मुख्‍यालय बनाया गया है। आइजी पुलिस मुख्यालय गणेश कुमार को मुजफ्फरपुर का पदभार दिया गया है। अरवल के एसपी उमा शंकर प्रसाद को एसपी आतंकवाद निरोधक दस्ता, बिहार का जिम्‍मा सौंपा गया है। 

देखें पूरी सूची: 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …