जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए दो जवानों का पार्थिव शरीर पहुंचा वाराणसी.. दी गई श्रद्धांजलि

डीएन संवाददाता

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तानी सेना स्नाइपर हमले में शहीद हुए जेसीओ गमर बहादुर थापा और सूबेदार रमन थापा के पार्थिव शरीर बीती रात वाराणसी पहुंचे। डाइनामाइट न्यूज की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..


वाराणसी: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तानी सेना स्नाइपर हमले में शहीद हुए दो जवानों के पार्थिव शरीर बीती रात वाराणसी पहुंचे। दोनों जवान सूबेदार दमर थापा व सूबेदार रमन थापा यह दोनों जवान वाराणसी के 39 जीटीसी के जवान थे। रविवार देर रात इनका शव 39 जीटीसी लाया गया जहां सुबह इनको सेना द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में भीषण मुठभेड़.. सेना ने छह आतंकवादी किए ढ़ेर 

 

 

एसएसपी डीएम व सेना के अधिकारियों ने दोनों शहीदो को पुष्पांजलि दी। इसके बाद सहीद के शव को हरीशचंद्र घाट पर ले जाया गया जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की गई यह दोनों जवान नेपाल के लुम्बिनी के रहने वाले थे। सूबेदार दमर थापा जिनका भरा पूरा परिवार बीवी, 2बच्चे, 1छोटा भाई व माता पिता। वहीं, सूबेदार रमन थापा जिनकी बीवी एक बच्चा 2 छोटे भाई का हैं।

39 जीटीसी के कमांडेंट हुकुम सिंह बैंसला ने कहा कि कुपवाड़ा में पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में जवान को लगी गोली में बचाने गए दूसरे जवान को भी गोली लग गयी जिससे दोनों शहीद हो गए भारत को गर्व है अपने जवानों पर। वही सूबेदार रमन थापा  के पिता कैप्टन समन सिंह थापा ने कहा कि हमे गर्व है कि मेरा बेटा देश के काम आया पर मैं पिता हु और बेटे के खोने का गम भी है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …