त्रिपुरा: भाजपा की जीत के बाद 13 जिलों में हिंसा, बुलडोजर से तोड़ी लेनिन की मूर्ति

डीएन ब्यूरो

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद यहां के कई जिलों से हिंसा की खबरें सामने आ रही है। यहां बुलडोज़र की मदद से रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति को तहस नहस कर दिया है। पूरी खबर..

 व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति पर चला बुलडोजर
व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति पर चला बुलडोजर

अगरतला: त्रिपुरा में बीजेपी की जीत के बाद राज्य कई जिलों से हिंसा का मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक त्रिपुरा में बीजेपी समर्थकों ने भारी हंगामा किया, इस दौरान दक्षिण त्रिपुरा के बोलोनिया में बुलडोजर से व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति तोड़ी दी गई। लेनिन की मूर्ति ढहाते वक्त बीजेपी समर्थक भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे। 

व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति ढ़ाहने के मामले में पुलिस ने बुलडोज़र के ड्राइवर को गिरफ़्तार कर लिया गया है और बुलडोज़र को भी सीज़ कर लिया गया है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि बीजेपी समर्थकों ने बुलडोज़र ड्राइवर को शराब पिलाकर इस घटना को अंजाम दिया है।

इस घटना के बाद यहां का माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया है। त्रिपुरा प्रशासन ने हिंसा को देखते हुए धारा 144 लगा दी है। बताया जा रहा है कि अगरतला समेत कई जगहों पर भंयकर हिंसा हुई है जिसमें कई लोग घायल भी हुए हैं। प्रदर्शनकारियों ने कई दुकानों और घरों को आग के हवाले कर दिया है। 

लेनिन की मूर्ति ढ़ाहे जाने से वामपंथी दल में काफी आक्रोश है इसके लिए बीजेपी पर संगीन आरोप लगाए हैं। वामपंथी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि चुनाव जीतने के बाद बीजेपी के समर्थक उनके कार्यालयों को ही नहीं, बल्कि उनके नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी निशाना बना रही है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार