Hair Care Tips: घुंघराले बालों को इन आसान तरीकों से सुलझाएं, घरेलू टिप्स से Curly Hairs को ऐसे करें मैनेज

डीएन ब्यूरो

घुंघराले बाल देखने में भले ही बहुत Attractive लगते हो, पर इनका सही तरीके से ध्यान रखना उतना ही ज्यादा मुश्किल भरा होता है। Curly Hairs वाली लड़कियां अपने बालों को सही से मैनेज करने के लिए बहुत कोशिश करती हैं, पर फिर भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां जानिए आप अपने कर्ली बालों की कैसे देखरेख करें..

घुंघराले बालों की इस तरह करें केयर
घुंघराले बालों की इस तरह करें केयर

नई दिल्ली: बालों को धोने से लेकर उन्हें संवारने तक की प्रक्रिया सभी के लिए अलग-अलग होती है। जिस तरह सीधे बाल वालों को लगता है कि घुंघराले बाल होना अच्छा है उसी तरह घुंघराले बाल वाले स्ट्रेट हेयर की ख्वाहिश करते हैं। हालांकि इस बात में कोई दो राय नहीं है कि घुंघराले बालों की देखभाल करना एक बेहद मुश्किल काम है। ऐसे बालों की देखभाल के लिए एक ओर जहां बहुत अधिक धैर्य की जरूरत होती है वहीं अगर कर्ल्स बहुत छोटे-छोटे हों तो मुसीबत दोगुनी हो जाती है। अगर आपके बाल भी घुंघराले हैं तो अपनाएं ये आसान तरीके जो आपके बालों के लिए हैं फायदेमंद।

यह भी पढ़ें: चाहती हैं Alia Bhatt जैसी बेदाग Glwoing Skin तो अपनाएं ये घरेलू टिप्स, दो दिन में दिखेगा असर

1. ज्यादातर मामलों में देखा गया है कि घुंघराले बाल ड्राई ही होते हैं। ऐसे में उनमें नियमित रूप से तेल लगाना बहुत जरूरी है। ऐसे बालों में तेल लगाने के दौरान विशेष तौर पर ध्यान रखने की जरूरत होती है क्योंकि इनमें तेल आसानी से स्कैल्प तक पहुंच नहीं पाता है और बालों को पर्याप्त पोषण भी नहीं मिल पाता है। ऐसे में घुंघराले बालों को नियमित रूप से तेल मसाज देते रहें।

यह भी पढ़ें: पहली बार खेसारी लाल-काजल राघवानी का दिखा ऐसा अंदाज, एक्शन के साथ लगा रहे रोमांस का तड़का

2. घुंघराले बालों को तब सुलझाएं जब ये हल्के गीले हो। इससे ये आसानी से सुलझ जाएंगे। हां, कंघी करने से पहले अच्छी तरह सीरम जरूर लगाएं।

3. घुंघराले बालों की देखभाल के लिए बहुत जरूरी है कि आप शैंपू करने के बाद कंडिशनर का इस्तेमाल जरूर करें। इससे कर्ल्स आपस में कम उलझेंगे और नतीजन टूटेंगे भी कम।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …