एसपी ने थाने का किया औचक निरीक्षण, थानाध्यक्ष को दिए निर्देश

डीएन संवाददाता

सुल्तानपुर के नए पुलिस अधीक्षक ने थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को उचित निर्देश दिए।

निरीक्षण करते एसपी अमित वर्मा
निरीक्षण करते एसपी अमित वर्मा

सुल्तानपुर: पुलिस कप्तान की कमान संभालने के बाद आज नए कप्तान अमित वर्मा औचक निरीक्षण पर निकले। पुलिस कप्तान अमित वर्मा ने कूरेभार थाने का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसपी ने मातहतों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: वर्ल्डबैंक टीम ने किया उर्सला अस्पताल निरीक्षण, प्रशासन में मचा हड़कप

औचक निरीक्षण के लिए थाना पहुंचे एसपी

यह भी पढें: वार्ड बॉय बना डॉक्टर, लगाया मौत का इंजेक्शन

इस दौरान उन्होंने कम्प्यूटर कक्ष, निर्माणाधीन महिला बैरिक, भोजनालय, कार्यालय व जनरेटर सहित लंबित विवेचनाओं को जल्द निस्तारित करने के लिए एसओ कूरेभार वीरेन्द्र प्रताप यादव को आदेश दिये।

भोजनालय कक्ष का निरीक्षण करते एसपी

फैज़ाबाद मण्डल से आईजी की बैठक कर वापस सुल्तानपुर जा रहे नवागन्तुक पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने पहली बार जिले में थाना कूरेभार का औचक निरीक्षण कर थाने की स्थित पर सन्तुष्टि जाहिर की है। करीब एक घंटे तक चले निरीक्षण में कूरेभार पुलिस कर्मियों के पसीने छूटते रहे। एसपी अमित वर्मा ने कूरेभार थानाध्यक्ष वीपी यादव को थाना परिसर व भोजनालय के आस-पास साफ-सफाई रखने का निर्देश दिये हैं। इस निरीक्षण के दौरान नव निर्मित पुरूष बैरिक व निर्माणाधीन महिला बैरिक का जायजा लेते हुये कम्प्यूटर कक्ष, थाना कार्यलय, शस्त्रागार कक्ष का सघन निरीक्षण किया गया।

यह भी पढ़ें: कानपुर में बारिश से 500 कच्ची बस्तियां तबाह

थानाध्यक्ष वीपी यादव को थाने में खड़े मुकदमों से सम्बंधित वाहनों को विभाग द्वारा नियमानुसार अनुमति लेकर मामले का निस्तारण करवाने का आदेश भी दिया है। थाने के पीछे बाउंड्रीवाल न होने के कारण कार्य योजना में प्रस्तावित कर उसे बनवाने की बात कही है।

यह भी पढ़ें: कानपुर: लघु उद्योग कार्यालय पहुंचे मंत्री सत्यदेव पचौरी, कर्मचारियों को लगाई फटकार

एसपी ने दिए निर्देश

1. किसी भी दशा में महिलाओं का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

2. समय-समय पर क्षेत्र में तलाशी अभियान चला कर अराजकतत्वों पर कड़ी कार्यवाही की जाए।

3. क्षेत्र में बढ़ रही चोरी, लूट व छिनैति जैसे गम्भीर अपराधों में पुलिस को रात्रि गस्त के दौरान लापरवाहि नहीं बरतने का निर्देश

4. थाना पर तैनात उपनिरीक्षकों को लंबित मामलों के विवेचनाओं को जल्द से जल्द निस्तारण कर दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई करने को निर्देशित किया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …