कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ बड़ा सर्च अभियान, बैंक लूटने वाले आतंकियों की हुई पहचान

डीएन संवाददाता

कश्मीर घाटी में हो रहे आतंकी हमलों के बाद सेना ने बड़ी कार्रवाई की है। सुरक्षाबलों ने शोपियां के 20 से ज्यादा गांवों की घेराबंदी कर वहां तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

तलाशी अभियान (फ़ाइल फ़ोटो)
तलाशी अभियान (फ़ाइल फ़ोटो)

श्रीनगर: बुधवार दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में दो घंटें के भीतर दो बैंकों में लूटपाट की। कश्मीर में पिछले तीन दिन से बैंकों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। पुलिस ने पुलवामा जिले में दो बैंकों को लूटने वाले आतंकवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के सदस्यों के रूप में की है। इन्हें पकडऩे के लिए व्यापक स्तर पर तलाशी अभियान चलाया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने  यहां बताया कि जिले के दो बैंकों में हुयी लूट की घटना में लश्कर के पांच से छह आतंकवादी शामिल थे। दो आतंकवादियों की पहचान उमर और फारूक के रूप में हुई है। आतंकवादियों को पकडऩे के लिए बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाया गया है।

अधिकारी ने बताया कि विमुद्रीकरण के बाद बैंक लूटने की घटनाओं में तेजी आयी है। पैसों की परेशानी झेल रहे आतंकवादी बैंकों को लूटने के लिए आईफोन समेत कई मंहगे उपकरणों से अपने सदस्यों से सपंर्क साधते हैं। घाटी के दक्षिणी इलाके में बैंक लूट की 12 से अधिक घटनाएं हुयी हैं। जिसमें आतंकवादियों ने बंदूक की नोंक पर 50 लाख से अधिक रुपये लूटे हैं।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार