राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान जारी

डीएन ब्यूरो

6 राज्यों की 25 राज्यसभा सीटों केे लिए वोटिंग जारी है। यह वोटिंग शाम 4 बजे तक चलेगी। यूपी की 10 सीटों के लिए हो रहे राज्यसभा चुनावों में 11 उम्मीदवार मैदान में हैं, इसलिये ये चुनाव काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे है। पूरी खबर..

वोटिंग के लिए लाइन में खड़े एमएलए
वोटिंग के लिए लाइन में खड़े एमएलए

नई दिल्ली:  6 राज्यों की 25 राज्यसभा सीटों केे लिए वोटिंग शुरू हो गया है। यह वोटिंग शाम 4 बजे तक चलेगी। यूपी की 10 सीटों के लिए हो रहे राज्यसभा चुनावों में 11 उम्मीदवार मैदान में हैं, इसलिये ये चुनाव काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे है। 

भाजपा के 8 उम्मीदवारों और सपा की उम्मीदवार जया बच्चन का राज्य सभा जाना तय माना जा रहा है लेकिन भाजपा द्वारा अपना 9वां उम्मीदवार मैदान में उतारने से बसपा उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर की राहें कठिन हो सकती है।

भाजपा दावा कर रही है उसका 9वां उम्मीदवार भी चुनाव जीतेगा। यूपी राज्यसभा चुनाव में किसी एक उम्मीदवार को जीतने के लिए कुल 37 विधायकों का वोट चाहिये। भाजपा का कहना है कि उसके पास 28 अतिरिक्त वोट है जो कि सभी राजनीतिक दलों में सबसे ज्यादा है, इसलिये उसकी दावेदारी दमदार है।  

बीजपी ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली, महेश चंद्र शर्मा, जीपीएल नरसिम्हा राव, विजय पाल सिंह तोमर, डॉ हरनाथ सिंह यादव, सकलदीप राजभर, डॉ अनिल जैन, अशोक वाजपेयी, कांता कर्दम को अपना कैंडिडेट बनाया है। वहीं समाजवादी पार्टी ने जया बच्चन को जबकि बहुजन समाज पार्टी ने भीमराव अंबेडकर को अपना उम्मीदवार बनाया है।
वहीं समाजवादी पार्टी ने जया बच्चन को जबकि बहुजन समाज पार्टी ने भीमराव अंबेडकर को अपना उम्मीदवार बनाया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार