मैं भी चौकीदार कैंपेन में मोदी का कांग्रेस पर तंज.. जनता के पैसों पर पंजा नहीं पड़ने दूंगा

DN Bureau

पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में मैंने देश के लोगों से कहा थी कि आप दिल्ली का दायित्व जो मुझे दे रहे हैं उसका मतलब है कि आप एक चौकीदार बैठा रहे हैं। इस दौरान उन्‍होंने कहा जिन्होंने देश को लूटा उन्हें पाई-पाई लौटानी पड़ेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के तालकटोरा मैदान से 'मैं भी चौकीदार' कार्यक्रम के दौरान समर्थकों को संबोधित किया। इस दौरान मोदी ने कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी वीडियो ने कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 500 जगहों पर लोगों को संबोधित किया। साथ ही उन सेंटरों से जुड़े लोगों के सवालों का उत्‍तर भी दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान मैंने लोगों से कहा था कि आप दिल्ली का जो दायित्व मुझे सौंप रहे हैं इसका अर्थ था कि आप देश पर एक चौकीदार बैठा रहे हैं। देश का सामान्य आदमी टैक्स देता है। अलग-अलग तरीकों से देता है। इस पर देश के गरीबों का हक होता है। मैं कभी भी इस पैसे पर कोई पंजा नहीं पड़ने दूंगा। एक चौकीदार के रूप में मैं अपनी जिम्मेदारी निभाऊंगा।

एक भावना है चौकीदार होना
पीएम ने कहा कि चौकीदार न कोई व्यवस्था है, न कोई यूनिफॉर्म की पहचान है। चौकीदार न कोई चौखट में बंधा है। चौकीदार एक भावना है। उन्‍होंने कहा कि देश की जनता फिर से एक बार हमें देश की सेवा करने का मौका देने वाली है।

देश का युवा दूर का देखता है
एक सवााल के जवाब के बीच में प्रधानमंत्री ने कहा मुझे खुशी है कि देश का युवा दूर का देखते हैं। हम राजनेता तो अभी 11 को क्या होगा या 21 को क्या होगा, इसी में लगे पड़े हैं।

बालाकोट के लिए सेना को दिया श्रेय
बालाकोट में मैंने नहीं, देश के जवानों ने शौर्य का पराक्रम दिखाया है। हम सबकी तरफ से उनको सैल्यूट। जहां तक निर्णय का सवाल है- अगर मोदी अपने राजनीतिक भविष्य का सोचता तो मोदी नहीं होता। अपने राजनीतिक हित और भलाई को नजर में रखकर फैसले करने होते तो मोदी की इस देश को कोई जरूरत नहीं होती। मोदी के लिए देश सबसे ऊपर है। सवा सौ करोड़ देशवासी सबसे ऊपर हैं।

कांग्रेस की DBT का मतलब 'डायरेक्ट बिचौलिया ट्रांसफर
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और उनकी सरकार दोनों ने ही DBT योजना लॉन्च की थी। हमारे DBT का मतलब डायरेक्ट डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर है, जबकि उनके DBT का मतलब डायरेक्ट बिचौलिया ट्रांसफर है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार