मन की बात: पीएम नरेन्द्र मोदी ने इंटरसेप्टर मिसाइल परीक्षण की प्रशंसा की

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि इंटरसेप्टर मिसाइल के परीक्षण ने भारत को सुरक्षा के क्षेत्र में एक 'अत्याधुनिक दक्ष' देश बना दिया है। मोदी ने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में कहा, "भारत ने सफलतापूर्वक बैलिस्टिक इंटरसेप्टर मिसाइल का परीक्षण किया है।"

फ़ाइल फ़ोटो
फ़ाइल फ़ोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि इंटरसेप्टर मिसाइल के परीक्षण ने भारत को सुरक्षा के क्षेत्र में एक 'अत्याधुनिक दक्ष' देश बना दिया है। मोदी ने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में कहा, "भारत ने सफलतापूर्वक बैलिस्टिक इंटरसेप्टर मिसाइल का परीक्षण किया है।" 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा, "इंटरसेप्टर प्रौद्योगिकी पर आधारित इस परीक्षण के दौरान पृथ्वी के ऊपर लगभग 100 किलोमीटर की ऊंचाई पर एक दुश्मन मिसाइल को नष्ट किया गया और यह इसकी सफलता को चिह्न्ति करता है।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "सुरक्षा के क्षेत्र में यह एक महत्वपूर्ण व अत्याधुनिक दक्षता है और आप यह जानकर खुश होंगे कि दुनिया के केवल चार-पांच देशों के पास ही यह क्षमता हासिल है।" 

मोदी ने कहा, "भारत के वैज्ञानिकों ने इस कौशल का प्रदर्शन किया है। अगर कोई 2,000 किलोमीटर की दूरी से मिसाइल द्वारा भारत पर हमला करता है तो हमारी मिसाइल पहले ही अंतरिक्ष में ही उसे नष्ट कर सकती है।"

 

भारत ने 11 फरवरी को पृथ्वी डिफेंस व्हिकल (पीडीवी) इंटरसेप्टर मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया था। (आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार