अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी को दिया वॉशिंगटन आने का न्योता

डीएन संवाददाता

व्हाइट हाउस की ओर से बयान जारी कर इस बात की पुष्टि कर दी गई है कि इस साल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वॉशिंगटन जाएंगे जहां पर अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उनका स्‍वागत करेंगे।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल अमेरिका दौरे पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। बुधवार को व्हाइट हाउस द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया,'प्रेजिडेंट ट्रंप ने कहा है कि वह इस साल पीएम मोदी की मेजबानी करना चाहेंगे।' बयान में कहा गया कि ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आर्थिक सुधार अजेंडे का समर्थन किया है और भारत के लोगों के प्रति गहरा सम्मान व्यक्त किया है।

व्हाइट हाउस

बता दें कि इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को फोन कर दोस्ती की मिसाल पेश की थी। डॉनल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को फोन करके विधानसभा चुनावों की कामयाबी के लिए बधाई दी थी। यह प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच फोन पर हुई तीसरी बातचीत है। दोनों नेताओं में पहली बातचीत नवंबर में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने के बाद हुई थी। इसके बाद मोदी और ट्रंप ने 24 जनवरी को बात की थी और वैश्विक आतंकवाद के खिलाफ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ने की बात कही थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार