अभिषेक मनु सिंघवी बोले.. न्यायमूर्ति जोसेफ के खुलासे पर स्पष्टीकरण दें मोदी

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेस के दौरान मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला, उन्होने कहा कुरियन न्यायमूर्ति जोसेफ के खुलासे पर स्पष्टीकरण दें मोदी। डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट में पढें और क्या बोले सिंघवी

अभिषेक मनु सिंघवी (फाइल फोटो)
अभिषेक मनु सिंघवी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय से पिछले सप्ताह सेवानिवृत्त हुए न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ ने उच्चतम न्यायालय के कामकाज को लेकर जो खुलासा किया है वह लोकतंत्र के लिए अत्यंत गंभीर है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले में स्पष्टीकरण देना चाहिए। न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ ने एक साक्षात्कार में कहा है कि ऐसे कई वाकये है जिनमें हस्तक्षेप हुआ है। कई महत्वपूर्ण मामलों को लेकर न्यायालय पर दबाव बनाने का प्रयास किया गया और इसी का परिणाम था कि शीर्ष अदालत के चार न्यायाधीशों को मीडिया के सामने आना पड़ा।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी बोले- नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें रमन सिंह 

 

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सोमवार को यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि न्यायमूर्ति जोसेफ के इस खुलासे से साफ हो गया है कि मोदी सरकार सर्वोच्च न्यायिक संस्था को रिमोट के माध्यम से नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है। सरकार केंद्रीय जांच ब्यूरो, परवर्तन निदेशालय, केंद्रीय सतर्कता आयोग जैसे संस्थानों को अपने हिसाब से काम करने के लिए मजबूर कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद डा.अभिषेक मनु सिंघवी का जोधपुर दौरा, कार्यकर्ताओं में चुनाव से पहले भरा जोश 

प्रवक्ता ने कहा कि शीर्ष अदालत में बाहरी हस्तक्षेप का मामला बहुत गंभीर है। यह लोकंतंत्र के लिए घातक है। यह शुरुआत किसने की और कब की है। किन मामलों में बाहरी हस्तक्षेप रहा है इसकी व्यापक स्तर पर निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और पार्टी इसके लिए संयुक्त संसदीय समिति तथा न्यायिक जांच की मांग करती है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …