Rhea Chakraborty: NCB की मुंबई-गोवा में ताबड़तोड़ छापेमारी, आधा दर्जन से अधिक ड्रग पैडलर गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

ड्रग्स कनेक्शन में रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पूरे एक्शन में है। गिरफ्तार आरोपियों के खुलासे के आधार पर एनसीबी द्वारा कई ठिकानों पर छापेमारी की गयी है। पढिये पूरी रिपोर्ट..

भायखला जेल में बंद हैं रिया
भायखला जेल में बंद हैं रिया

मुंबई: सुशांत सिहं राजपूत की मौत के मामले की जांच के बीच ड्रग्स कनेक्शन में रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) पूरे एक्शन में है। बताया जाता है कि जेल भेजी जा चुकी रिया द्वारा भी इस मामले कई तरह के खुलासे किये गये हैं। एनसीबी इस पूरे ड्रग रैकेट के भंडाफोड़ के लिये ड्रग पैडलर्स के ठिकानों पर लगातार छापेमारी की। एनसीबी टीम द्वारा आज मुबंई और गोवा में ताबड़तोड़ छापेमारी के साथ ही सात ड्रग्स पेडलरों को गिरफ्तार भी किया गया। 

गिरफ्तार किए गए ड्रग्स पेडलरों में करमजीत उर्फ केजे भी शामिल है। करमजीत की गिनती मुंबई के बड़े ड्रग पेडलरों में होती है। इनको हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

ड्रग रैकेट के पर्दाफाश और पैडलैर की गिरफ्तारी के लिये एनसीबी द्वारा मुंबई के उपनगर पवई में भी छापेमारी करने के खबर है। यहां से एनसीबी टीम को बड़ी मात्रा में कोकीन की खैप बरामद हुई है। इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। छापेमारी अभी जारी है।

सूत्रों का कहना है कि एनसीबी की टीम ने छापेमारी की यह कार्रवाई रिया चक्रवर्ती के अलावा अनुज केशवानी से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर की है। रिया से पहले अरेस्ट किये गये अनुज केशवानी को कैजान के बाद ड्रग केस में गिरफ्तार किया गया था। 

जानकारी के मुताबिक एनसीबी ने शनिवार को छापेमारी के बाद मुंबई और गोवा में एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में कम से कम सात लोगों की गिरफ्तारी होने की बाद सामने आ रही है। जबकि कई अन्य एनसीबी के रैडार पर बताये जा रहे है। इस दौरान भारी तादाद में ड्रग्स भी एनसीबी टीम द्वारा बरामद किया गया है। 

एनसीबी ने ताजा छापेमारी में लगभग 4.5 किलोग्राम हेरोइन, 445 ग्राम कोकीन और 1.1 किलोग्राम मारिजुआना जब्त किया है। ड्रग्स की इस खेप को छह पार्सल के माध्यम से भारत भेजा गया था। 

यह भी जानकारी सामने आयी है कि पूछताछ में रिया चक्रवर्ती नेने एनसीबी के सामने एख दर्जन से अधिक ऐसी बॉलीवुड हस्तियों का नाम उजागर किया है, जो ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं। 

जानकारी के मुताबिक एनडीपीएस एक्ट में ड्रग केस में गिरफ्तारी और भायखला जेल में बंद होने से पहले रिया और अन्य आरोपियों ने ड्रग्स के जुड़े कई लोगों का नाम बताया है, ये सभी लोग अब एनसीबी के निशाने पर हैं।

एनसीबी द्वारा रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक, सुशांत के पूर्व हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा तथा उसके पूर्व स्टाफ दीपेश सावंत के साथ कुल 6 लोगों को अब तक ड्रग्स सिंडीकेट का हिस्सा पाया गया है। सभी को एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। आने वाले दिनों में ड्रग से जुड़े इस केस में कुछ अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की जा सकती है।
 













संबंधित समाचार