भारत-अमेरिका के रिश्ते और होंगे मजबूत.. मोदी और माइक पैंस के बीच हुई मुलाकात

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पैंस से मुलाकात कर वैश्विक सामरिक साझेदारी के मसले पर बातचीत की है। दोनों देशों के बीच एक बार फिर हुई मुलाकात के बाद अब भारत और अमेरिका के रिश्ते पहले से और मजबूत होंगे। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच और किन मसलों पर हुई बातचीत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पैंस
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पैंस

सिंगापुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पैंस से मुलाकात कर वैश्विक सामरिक साझेदारी के मसले पर बातचीत की है। 

विदेेश मंंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता रवीश कुमार ने बुधवार को एक टवीट् कर कहा“ दोेनों नेताओं ने काफी गर्मजोशी से बातचीत की और इस दौरान क्षेत्रीय तथा वैश्विक मसलों पर सहयोग बढ़ाने पर भी चर्चा की गई।” पूर्वी एशिया शिखर बैठक में हिस्सा लेेने गए श्री मोदी की उनसे यह अनौपचारिक मुलाकात थी।

यह भी पढ़ें: सिंगापुर में फिनटेक फेस्टिवल में बोले PM मोदी- निवेश के लिये भारत पसंदीदा जगह

विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि श्री पैंस ने यह बात स्वीकार की है कि भारत ने अार्थिक क्षेत्र में काफी प्रगति कर ली है।

गोखले ने कहा“ दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मसलों पर भी बातचीत की और श्री पैंस ने भारत की आर्थिक प्रगति की सराहना करते हुए कहा कि क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय संबंधों में भारत की एक अहम भूमिका है।”

यह भी पढ़ें: इन योजनाओं से होगा काशी का कायाकल्प.. PM मोदी ने किया लोकार्पण

उन्होंने बताया कि इस बैैठक से इतर श्री मोदी ने सिंगापुर के अपने समकक्ष ली सिएन लूंग से भी बातचीत की अौर दोेनों के बीच वित्तीय तकनीक, आर्थिक और क्षेत्रीय समन्वय को बढ़ावा देने पर भी बातचीत हुई।(वार्ता) 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार