7 अप्रैल को इन जगह से चुनावी रैलियों की शुरुआत करेगी सपा-बसपा..मुलायम के साथ मंच साझा कर सकती हैं मायावती

डीएन ब्यूरो

लोकसभा चुनावों को लेकर मायावती-अखिलेश की संयुक्‍त रैलियों का कार्यक्रम तय हो गया है। सहारनपुर के देवबंद से 7 अप्रैल को सपा-बसपा चुनावी रैलियों की शुरुआत करेगी। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

लखनऊ: लोकसभा चुनावों को लेकर मायावती-अखिलेश की संयुक्‍त रैलियों का कार्यक्रम तय हो गया है। सहारनपुर के देवबंद से 7 अप्रैल को इनका आगाज हो जाएगा। रैलियों में मायावती, अखिलेश यादव और अजित चौधरी को प्रमुखता दी गई है।

सपा और बसपा लोकसभा चुनाव के दौरान एक साथ 18 साझा रैलियां करेंगे। माना जा रहा है कि लगभग हर मंडल में कम से कम एक और मजबूत माने जाने वाले मंडलों में कम से कम दो साझा रैली हो सकती है।

7 अप्रैल को देवबंद में होने वाली संयुक्त रैली में अखिलेश-मायावती के साथ साथ राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह भी मौजूद रहेंगे। अजित सिंह मुज़फ्फरनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रहे हैं।

इसके अलावा यह चुनावी जोड़ी सिर्फ साझा रैलियों में ही नहीं बल्कि चुनाव सामग्रियों में भी दिखेगी। दोनों की एकता दिखाते पोस्टर, बैनर, टोपी और टी-शर्ट आदि दिखाई दे सकती हैं।

नवरात्रि में रैली से भाजपा को देंगे राजनीतिक जवाब

नवरात्रि में देवबंद से लोकसभा के चुनाव प्रचार करने के पीछे बीजेपी को संदेश देने की खास रणनीति है। दोनों दल इस त्‍योहार के माध्‍यम से भाजपा विरोध को हिंदू विरोध न समझे जाने का राजनीतिक संदेश देना चाहते हैं।

पोस्‍टरों में मिल रही मायावती को तरजीह

सूत्रों के हवाले प्राप्‍त जानकारी के अनुसार गठबंधन के बैनरों को लेकर मायावती से सलाह मशविरा किया जा रहा है। माना जा रहा है पोस्‍टरों में मायावती तवज्‍जो मिलेगी। साथ ही गठबंधन के पोस्‍टरों में मायावती के साथ मुलायम की तस्‍वीरें रहेंगी। मायावती ने इनके लिए अपनी सहमति दे दी है। 

मुलायम के साथ मंच साझा कर सकती है मायावती

गठबंधन के लिए मैनपुरी से मुलायम सिंह प्रत्याशी हैं। सूत्रों के अनुसार मायावती भी मैनपुरी से प्रचार करेंगी। इस दौरान वह मुलायम सिंह यादव के साथ मंच भी साझा कर सकती हैं। 1993 के बाद यह पहली बार होगा जब वह मुलायम के साथ कोई मंच साझा करेंगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …