UP कैबिनेट बैठक: बैठक में लिए गए कई अहम निर्णय, पास हुए 20 प्रस्ताव

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुआई में मंगलवार को लोकभवन में कैबिनेट बैठक हुई। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर मुहर लगाई गई है। जानें बैठक में किन-किन प्रस्तावों पर योगी सरकार ने मुहर लगाई है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


लखनऊ: आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुआई में कैबिनेट बैठक की गई है। जिस दौरान कई अहम मुद्दों पर मुहर लगाई गई है। जानें बैठक से जुड़ी खास बातेंः-

1. राजीव कुमार यादव उपनिदेशक सेवायोजन के विरुद्ध संजय स्थित अनुशासनिक कार्यवाही मैं फेसबुक पर सरकार के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी के साक्ष्यों पर दोषी पाए जाने के बाद निर्णय 5/7 2018 को उन्हें निलंबित कर दिया गया है। इसके संबंध में प्रस्ताव पास इन रिवर्ड कर दिया गया है और उनके मूल पद पर भेजा गया है।

2. उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई इटावा के संकाई सदस्यों, गैर संकाई अधिकारियों और कर्मचारियों तथा रेजिडेंट डॉक्टर को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान लखनऊ के सदस्य भत्ते प्रदान किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास।

3. जनपद जौनपुर में नव स्थापित मेडिकल कॉलेज को स्वशासी माध्यम से संचालन हेतु सोसाइटी गठन के संबंध में प्रस्ताव पास।

4. अटल बिहारी बाजपेई चिकित्सा विश्वविद्यालय मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ के जनपद बलरामपुर स्थापना के अंतर्गत 302 का चिकित्सालय निर्माण कार्य में कुछ योग प्रविष्टियों के संबंध में केंद्र सहायक योजना इस्टैब्लिशमेंट ऑफ न्यू मेडिकल कॉलेज अटैक विद डिस्टिक, डिस्टिक रेफरल हॉस्पिटल के अंतर्गत जनपद कुशीनगर में राजकीय मेडिकल कॉलेज के स्थापना के लिए भूमि हस्तांतरण के संबंध में प्रस्ताव पास।

5. बिजनौर, कानपुर देहात और कौशांबी में नए मेडिकल कॉलेज के लिए 14 एकड़ जमीन कुशीनगर के लिए राजस्व विभाग की जमीन हस्तांतरण की जाएगी

6. उत्तर प्रदेश दिव्यांग कल्याण विभाग राजपत्रित अधिकारी सेवा नियमावली 2019 के प्रशासन के संबंध में प्रस्ताव पास।

7. उत्तर प्रदेश दुकान एवं वाणिज्य अधिष्ठान अधिनियम 1962 की धारा 4 में संशोधन करने का प्रस्ताव पास।

8. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर हार्दिक वस्त्रों की फुटकर बिक्री पर 5% की छूट दिए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार