अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कई शहरों में दिखा योग का उत्साह

डीएन संवाददाता

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर महराजगंज, फतेहपुर समेत कई शहरों में योग दिवस के लिए लोगों में उत्साह नजर आया। योग दिवस पर लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

योग करते महराजगंज के जिलाधिकारी

महराजगंज: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश में हर जगह योग कार्यक्रम का आयोजन हुआ। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में योग के महत्व को बढ़ाने के उद्देश्य से लोगों ने योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया। स्टेडियम में जिलाधिकारी, विधायक समेत कई लोगों ने योग किया।

 

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में हुआ योग

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर ग्रीनपार्क स्टेडियम में सुबह 5 बजे से ही लोगों की भीड़ योगा स्थल पर पहुंच गई। लोगों में  योग दिवस को लेकर गज़ब का उत्साह दिखाई दिया। स्टेडियम के अलावा 100 से अधिक जगहों पर योगा का कार्यक्रम आयोजित हुआ।

बच्चों ने किया योग

कानपुर के जिलाधिकारी ने दी बधाई

योग दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने सबको बधाई दी। जिलाधिकारी ने कहा कि योग करना बहुत जरूरी है शरीर को स्वस्थ रखने के लिए सभी को योग करना चाहिए। साथ ही इस खास मौके के लिए उन्होंने सभी को शुभकामनाएं भी दी।

महिलाओं और लड़कियों ने भी किया योग

फतेहपुर में हुआ योग

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर फतेहपुर के गांधी मैदान कलेक्ट्रेट में योग दिवस मनाया गया। पतंजलि के योग गुरुओं ने लोगों को प्राणायाम और आसन के गुर बताए और बच्चों ने आसन किया।

योग करते बच्चे

इस मौके पर फतेहपुर की सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री खाद्य प्रसंस्करण उद्योग साध्वी निरंजन ज्योति ने भी योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया। डाइनामाइट न्यूज़ से खास बातचीत में साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि व्यक्ति को स्वस्थ रहने के लिए योग को अपना अंग बनाना पड़ेगा जिससे हम समाज के लिए अच्छे काम कर सकें।

केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने किया योग

योग किसी पार्टी का नहीं है

साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि सभी को योग करना चाहिए। योग किसी पार्टी का नहीं है बल्कि यह हमारे ऋषियों का दर्शन है। योग करने वाला व्यक्ति स्वस्थ होगा, व्यस्त होगा और मस्त होगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार