महराजगंज: डीएम की अध्यक्षता में स्वच्छता बैठक में सफाई का लक्ष्य निर्धारित, ग्राम प्रधानों को सख्त निर्देश

डीएन संवाददाता

निचलौल में स्वच्छ भारत मिशन के तहत जागरूकता बैठक का आयोजन कर लोगों से क्षेत्र को खुले में शौच मुक्त बनाने की अपील की गयी। इसके साथ ही स्वच्छता के लक्ष्य भी निर्धारित किये गये। पूरी खबर..

बैठक में मौजूद जिलाधिकारी व डीएफओ
बैठक में मौजूद जिलाधिकारी व डीएफओ

महराजगंज: निचलौल में स्वच्छ भारत मिशन के तहत आयोजित जागरूकता बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने ग्राम प्रधानों को सफाई कार्यों में तेजी लाने के लिये निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि कार्य के अनुपात में लक्ष्य पूरा करने के लिए समय बहुत कम है, इसलिए कार्य में तेजी लाने की जरुरत है।

 

 

जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम प्रधानों को पात्रों को शौचालय बनवाने के लिये प्रेरित करना चाहिये। डीएम ने कहा कि ग्राम प्रधान पात्रों को शौचालय के लिये उनका भुगतान भी शीघ्र करें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रामसिंघसन प्रेम, जिला पंचायत अधिकारी राम नरेश यादव, बीडीओ, एडीओ सहित ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

ऐसे में कैसे होगा शौच मुक्त गाँव बनाने का सपना?

इस योजना के तहत सरकार पूरी तरह अगले दो माह के भीतर घर-घर शौचालय बनवाकर गाँवों को शौच मुक्त बनाने का सपना देखा रही है, जबकि ग्राम प्रधान उदासीनता दिखाना नहीं छोड़ रहे है। मौसम भी बरसात का है। ऐसे में महीनों से प्रधान के चेक का इन्तजार कर रहे लोगों द्वारा बनाये गये शौचालय के गड्ढे पानी से भर गया तो फिर लक्ष्य कैसे पूरा होगा?
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार