लखनऊ: पुलिस की रिश्वत और प्रताड़ना से तंग बुजुर्ग ने की खुदखुशी

डीएन संवाददाता

पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर एक बुजुर्ग व्यक्ति ने ट्रेन के सामने जाकर खुदखुशी कर डाली। मामले में मृतक के परिजनों ने लखनऊ की थाना ठाकुरगंज पुलिस पर रिश्वत और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।पूरी खबर..


लखनऊ: थाना ठाकुरगंज पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर एक बुजुर्ग व्यक्ति ने ट्रेन से कट कर आत्महत्या कर ली। पुलिस पर ये आरोप बुजुर्ग की मौत के बाद उसके परिजनों ने लगाये। मामले में मृतक के परिजनों ने पुलिस विभाग पर रिश्वत लेने के आरोप के साथ-साथ मानसिक रूप से परेशान करने का भी आरोप लगाया है।

पुलिस की प्रताड़ना और रिश्वत बनी मौत का कारण

जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग काफी दिनों से थाना ठाकुरगंज अंतर्गत चौकी हुसैनाबाद के चक्कर काट रहा था, मगर पुलिस उसे परेशान कर रही थी। जिसकी वजह से बुजुर्ग ने आज ट्रेन के आगे कूद कर अपनी जान दे दी। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया की पुलिस की प्रताड़ना और रिश्वत के चलते बुजुर्ग पिता ने आत्महत्या कर ली।

मृतक लंबे समय से पुलिस चौकी के लगा रहा था चक्कर 

पूरे मामले की जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया कि मृतक के बेटे पर लड़की भगाने का आरोप लगा था। जिसको लेकर मृतक अक्सर पुलिस चौकी के चक्कर लगाता था। वही ठाकुरगंज स्थित चौकी हुसैनाबाद के इंचार्ज रामकरण सिंह ने मृतक से 10 हजार रुपये की मांग की। जब मांग पूरी नहीं हो पाई तो वह मृतक को काफी ज्यादा प्रताड़ित करने लगे, जिससे परेशान होकर मृतक ने खुदखुशी कर ली।

इससे पहले भी लखनऊ पुलिस पर उत्पीड़न करने के कई आरोप लगे हैं। अब देखने वाली बात यह होगी की मामलें में पीड़ितों की शिकायत पर लखनऊ पुलिस विभाग के आला अफसर क्या कार्रवाई करते हैं।
 













संबंधित समाचार