लखनऊ: 9 बजकर 9 मिनट मुहिम के दौरान सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस की बर्रबरता, सड़कों पर घसीटे गये प्रदर्शनकारी

डीएन ब्यूरो

देश में बढती बेरोजगारी को लेकर बुधवार की रात 9 बजकर 9 मिनट पर देश भर में चलायी गयी मुहिम के तहत प्रदर्शन कर रहे समाजवादी पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं पर पुलिस की बर्बरता देखने को मिली। डाइनामाइट न्यूज रिपोर्ट..


लखनऊ: बढती बेरोजगारी को लेकर बुधवार की रात 9 बजकर 9 मिनट पर देश भर में चलायी गयी मुहिम के तहत कई पार्टियों द्वारा कैंडल मार्च के जरिये सरकार को जगाने का प्रयास किया गया। इसी मुहिम के तहत हाथों में कैंडल लेकर प्रदर्शन कर रहे सपा छात्र सभा के कार्यकर्ताओं पर फिर पुलिस की बर्बरता देखने को मिली। कांग्रेस के बाद प्रदर्शनकारी सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने खदेड़ने की कोशिश की। जब प्रदर्शनकारी युवा नहीं माने तो पुलिस ने उन्हें सड़क पर घसीटना शुरू कर दिया और बाद में जबरन बसों बैठाकर उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर बेरोजगारी के मुद्दे पर कल रात सपा कार्यकर्ताओं ने रात 9 बजकर 9 मिनट पर मोमबत्तियाँ जलाई और यूपी सरकार से बेरोजगारों को नौकरी देने की मांग की।

इसी मुद्दे को लेकर सपा नेता पूजा शुक्ला ने रात 10 बजे लखनऊ के 1090 चौराहे से सीएम आवास तक मशाल जुलूस निकालना चाहा। इस पर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुये पूजा शुक्ला समेत दूसरे सपाइयों को हिरासत में ले लिया। हालांकि  पुलिस ने पहले जुलूस रोकने के लिए चेतावनी दी। मगर बात न बनने पर हल्का बल प्रयोग भी किया।

गौरतलब है कि कल देश रात के देश भर में कई विक्षी पार्टियों द्वारा 9 बजकर 9 मिनट के नाम से एख मुहिम शुरू की गयी थी। इस मुहिम का उद्देश्य बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को जगाना था। 
 








संबंधित समाचार