मध्य प्रदेश की हिंसा से नाराज कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में बीजेपी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

डीएन संवाददाता

मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा ने सभी को झकझोर दिया है। इसी के चलते लखनऊ में लोक दल के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

किसानों के लिए धरना देते कार्यकर्ता
किसानों के लिए धरना देते कार्यकर्ता

लखनऊ: किसानों के साथ हो रही बर्बरता और मारपीट से सभी आहत हैं। पहले महाराष्ट्र में किसानों ने अपने हक के लिए मोर्चा खोला फिर उसके बाद अब मध्य प्रदेश के किसान लड़ाई लड़ रहे है। भारत कृषि प्रधान देश है ऐसे में देश के किसानों की ये हालत किसी को भी रास नहीं आ रही। बीजेपी सरकार किसानों के लिए नई-नई योजनाएं बना रही है लेकिन जमीनी स्तर पर इसका कोई प्रमाण नहीं दिख रहा है।

ऐसे में राष्ट्रीय लोक दल ने शुक्रवार को किसानों की समास्याओं को लेकर बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। मध्य प्रदेश में किसानों को इंसाफ की मांग लेकर कार्यकर्ताओं ने जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा के सामने धरना प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय लोक दल ने मजिस्ट्रेट के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा और साथ ही शिवराज सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।

योगी सरकार पर भी लगाया आरोप

राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने कहा कि योगी सरकार भी किसानों के साथ कर्जमाफी के नाम पर धोखा कर रही है। किसानों से वादा तो किया गया लेकिन अब तक उसका लाभ किसानों को नहीं मिल पाया है।

पीएम मोदी से कार्रवाई की मांग

राष्ट्रीय लोक दल ने पीएम मोदी से मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार को हटाने की मांग की है और साथ ही पुलिस की गोली से मारे गए किसानों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग की।

मध्य प्रदेश की घटना

बता दें कि मध्य-प्रदेश के मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान पुलिस की गोली लगने से 6 किसानों की मौत हो गई थी। किसान मध्य प्रदेश सरकार से अपनी फसल का उचित मूल्य दिलाए जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार