लखनऊ: भारत बंद के दौरान भीम समाज का प्रदर्शन, पुलिस से धक्का-मुक्की

डीएन संवाददाता

एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ दलितों के भारत बंद की आंच यूपी की राजधानी में भी देखने को मिली। राजधानी के हजरतगंज स्थित अंबेडकर प्रतिमा स्थल पर बहुजन समाज पार्टी और कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।


लखनऊ: एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ दलितों के भारत बंद की आंच यूपी की राजधानी में भी देखने को मिली। राजधानी के हजरतगंज स्थित अंबेडकर प्रतिमा स्थल पर बहुजन समाज पार्टी और कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान उनकी पुलिस से भी झड़प हुई लेकिन मामले को तुरंत शांत करा दिया गया।

यहां बड़ी संख्या में इक्ट्ठा हुए प्रदर्शनकारियों के जमकर नारेबाजी की औऱ एसटी एक्ट से जुड़े नये निर्णय को वापस लेने की मांग की। प्रदर्शनकारियों के हाथों में बसपा के झंडे थे, जो अंबेडकर के नाम पर राजनीति बंद करने की मांग कर रहे थे और दलितों का शोषण बंद करने के नारे लगा रहे थे।

प्रदर्शन के दौरान यहां यातायात को बाधित होता देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की। इस दौरान प्रदर्शनकारी पुलिस से भी उलझ पड़े, लेकिन पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत करा दिया। इस दौरान काफी देर तक ट्रैफिक जाम की स्थिती बनी रही। 
 








संबंधित समाचार