कांग्रेस ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की पांचवी सूची, मेरठ में बदला प्रत्‍याशी..

डीएन ब्यूरो

कांग्रेस अब तक अलग-अलग राज्‍यों के लिए 137 उम्‍मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 56 उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी कर दी है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

राहुल गांधी
राहुल गांधी

नई दिल्‍ली: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों की पांचवीं सूची जारी कर दी है। इसमें 56 प्रत्‍याशियों का नाम है। अब तक कुल 137 उम्मीदवारों के नाम सामने आ चुके हैं। इस सूची में कांग्रेस के कुछ दिग्‍गजों के नाम भी हैं। 

कांग्रेस पार्टी के महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के अनुसा उत्तर प्रदेश की तीन, आंध्र प्रदेश की 22, असम की पांच, ओडिशा की छह, तेलंगाना की आठ, पश्चिम बंगाल की 11 और लक्षद्वीप की एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित किया गया है।

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद से डॉली शर्मा, बुलन्दशहर से बंशीलाल पहाड़िया और मेरठ से हरेंद्र अग्रवाल को टिकट दिया गया है। मेरठ से पहले ओमप्रकाश शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया था जिसमें इस पांचवीं सूची में बदलाव कर दिया गया है।

इस सूची में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी को जंगीपुर से टिकट मिला है। जबकि पूर्व मंत्री प्रिय रंजन दास मुंशी की पत्नी दीपा दास मुंशी को रायगंज प्रत्याशी बनाया गया है।

वहीं बंगाल के वरिष्‍ठ नेता अधीर रंजन चौधरी को बहरामपुर से प्रत्‍याशी बनाया गया है। वह बहरामपुर संसदीय क्षेत्र से लगातार तीन बार सांसद और केंद्रीय रेल राज्‍यमंत्री रह चुके हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार