यूपी की 13 सीटों पर सुबह 9 बजे तक 5.97 प्रतिशत मतदान, बूथों पर सुबह 6 बजे ही लग गई थी लाइनें

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान शुरू हो गया। लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण में वोट डाले जाएंगे। वाराणसी के पनियर मॉडल बूथ पर वोटिंग के लिए आधे घण्टे पहले ही वोटरों की लाइन लग गई थी। 7 बजते ही वोटिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो गई।

मऊ में मतदाान स्‍थल पर वोटिंग के लिए लाइन में खड़ी महिलाएं
मऊ में मतदाान स्‍थल पर वोटिंग के लिए लाइन में खड़ी महिलाएं

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है। इसमें से  पूर्वांचल के 11 जिलों की ये 13 सीटें महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव सुरक्षित, घोसी, मिर्जापुर, वाराणसी, बलिया, देवरिया, चंदौली, सलेमपुर और राबर्ट्सगंज हैं।

उत्‍तर प्रदेश में सुबह 9 बजे तक 5.97 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

वहीं राबर्टसगंज के दुद्धी विधानसभा क्षेत्र के म्योरपुर ब्लॉक के छत्तीसगढ़ सीमा से लगे कुड़पान गांव में एजेंटों के देर से आने के कारण मतदान 7.45 बजे से शुरू हुआ। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण यहां वोटिंग का समय शाम 4 बजे तक ही है। 

कई जगहों से ईवीएम खराब होने की शिकायत

वहीं वाराणसी, बलिया, मऊ के कई बूथों पर ईवीएम खराब होने के कारण मतदान शुरू नहीं हो सका है। जबकि वाराणसी के रोहिनिया में अखरी बूथ पर मतदान शुरू होने से पहले ही लाइन लग गई थी। गौरतलब है कि यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव मैदान में है। 

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने किया मतदान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह-सुबह अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए गोरखपुर के पोलिंग बूथ गोरखपुर के प्राथमिक विद्यालय कन्या गोरखनाथ मतदान केंद्र पहुंचे। बूथ पर मतदान करने वह सबसे पहले पहुंचे थे। इसके लिए उन्हे प्रमाण पत्र भी दिया गया। सीएम योगी गोरखपुर के वोटर हैं।

कई दिग्‍गजों की किस्‍मत का होगा फैसला 

इनमें वाराणसी सीट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, चंदौली सीट पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, मिर्जापुर सीट पर केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, गाजीपुर सीट पर केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, गोरखपुर सीट पर भाजपा प्रत्याशी व फिल्म अभिनेता रवि किशन प्रमुख प्रत्याशी हैं। 

तैयारियों पूरी, सुरक्षा चाकचौबंद

राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने शनिवार शाम यहां प्रेस काफ्रेंस में बताया कि मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। पोलिंग पार्टियां और सुरक्षा बलों के दस्ते अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर पहुंच गये हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …